scriptKyrgyzstan violence: बच्चों, चिंता मत करो, मैं हूं ना, जब CM ने किया किर्गिस्तान में फंसे CG के 70 छात्रों को कॉल | Kyrgyzstan violence: CM call CG students stuck in Kyrgyzstan | Patrika News
रायपुर

Kyrgyzstan violence: बच्चों, चिंता मत करो, मैं हूं ना, जब CM ने किया किर्गिस्तान में फंसे CG के 70 छात्रों को कॉल

Kyrgyzstan violence: किर्गिस्तान में छत्तीसगढ़ के लगभग 70 विद्यार्थियों सहित भारत के लगभग 15 हजार विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं। जो इस विवाद के बाद वही फंस गए है।

रायपुरMay 23, 2024 / 10:47 am

Khyati Parihar

Kyrgyzstan violence
Kyrgyzstan violence: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने हिंसा प्रभावित किर्गिस्तान में फंसे छत्तीसगढ़ के छात्रों से फोन पर बात की है। उन्होंने छात्रों को खुद का ख्याल रखने और जरूरत होने पर छत्तीसगढ़ सरकार से संपर्क करने को कहा है। उन्होंने कहा, इस विषम परिस्थिति में छत्तीसगढ़ और भारत सरकार उनके साथ खड़ी है।
साय ने बिलासपुर जिले के मस्तूरी निवासी छात्र विजय और जांजगीर जिले की निवासी छात्रा शिवानी से बात कर उनका हालचाल जाना और खुद का याल रखने को कहा। उन्होंने कहा, भारत सरकार, किर्गिस्तान सरकार के साथ लगातार संपर्क में हैं। आप सभी चिंता न करें, छत्तीसगढ़ सरकार (CG Kyrgyzstan violence) हर कदम आपके साथ खड़ी है।
Kyrgyzstan violence
यह भी पढ़ें

Kyrgyzstan Violence: किर्गिस्तान में फंसे छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों में डर का माहौल, पेरेंट्स भी सहमे

Kyrgyzstan violence: छात्रों ने सीएम से कहा- यहां माहौल तनावपूर्ण

बातचीत के दौरान सीएम साय से छात्रों ने वहां माहौल के तनावपूर्ण होने की जानकारी दी। इस पर सीएम ने उन्हें खुद का याल रखने को कहा। बच्चों ने बताया कि उन्हें हॉस्टल से निकलने की अनुमति नहीं है, उन्हें भोजन-पानी वहीं उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने वापसी के लिए टिकटें बुक करा ली है। जिस (CG Kyrgyzstan violence) पर सीएम ने कहा, अगर कोई भी परेशानी हो तो आप सभी छत्तीसगढ़ सरकार से अवश्य संपर्क करें। राज्य और भारत सरकार आप सभी के सुरक्षित वतन वापसी को सुनिश्चित करेगी।
Kyrgyzstan violence
Kyrgyzstan violence: बता दें कि किर्गिस्तान में मिस्र की छात्राओं से छेड़छाड़ की घटना के बाद विवाद शुरू हुआ है। इसे लेकर स्थानीय छात्र हिंसक हो गए और खासकर भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के छात्रों के साथ हिंसा कर रहे हैं। वहां हालात तनावभरा है। किर्गिस्तान में छत्तीसगढ़ के लगभग 70 विद्यार्थियों सहित भारत के लगभग 15 हजार विद्यार्थी मेडिकल और अन्य विषयों की पढ़ाई कर रहे हैं।

Hindi News/ Raipur / Kyrgyzstan violence: बच्चों, चिंता मत करो, मैं हूं ना, जब CM ने किया किर्गिस्तान में फंसे CG के 70 छात्रों को कॉल

ट्रेंडिंग वीडियो