scriptPhalodi Satta Market: फलोदी सट्टा बाजार ने खोला CG का ट्रम्प कार्ड, 4 सीट के पेंच में फांसी बीजेपी | Phalodi satta market on CG | Patrika News
रायपुर

Phalodi Satta Market: फलोदी सट्टा बाजार ने खोला CG का ट्रम्प कार्ड, 4 सीट के पेंच में फांसी बीजेपी

Phalodi Satta Market: फलोदी की ताजी भविष्वाणी से छत्तीसगढ़ में सत्ता में बैठी भाजपा और विपक्ष कांग्रेस – दोनों ही विस्मित हैं। फलोदी ने जो कही उससे प्रदेश की राजनीतिक में भयंकर खलबली मच गई है।

रायपुरMay 28, 2024 / 05:50 pm

चंदू निर्मलकर

Phalodi Satta Market
Phalodi Satta Market: लोक सभा 2024 का चुनाव इतिहास बनाने की ओर अग्रसर है। देश भर में कयासों का सिलसिला प्रारम्भ हो गया है। चुनाव अब अपने अंतिम दौर में है लेकिन इसी बीच सट्टा बाजार जनता में उत्सुकता बनाए रखने के लिए भांति-भांति की भविष्यवाणियां कर रहा है। देश के अलग-अलग क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार सट्टा बाजार सक्रिय हैं लेकिन फलोदी का नाम इन सबसे ऊपर है। फलोदी सट्टा बाजार ने तो पूरे देश में अनुमानों और भविष्वाणियों का एक नया तरीका ही ईजाद कर दिया है।
फलोदी से जो सन्देश वायरल होता है वो भारत ही नहीं वरन सम्पूर्ण विश्व में देखा जाता है। फलोदी सट्टा बाजार ने छत्तीसगढ़ में 11 लोक सभा सीटों पर सपन्न हुए चुनाव पर भी अपनी भविष्वाणी जारी कर दी है और वो अत्यधिक चौंकाने वाली है। फलोदी की ताजी भविष्वाणी से छत्तीसगढ़ में सत्ता में बैठी भाजपा और विपक्ष कांग्रेस – दोनों ही विस्मित हैं। फलोदी (Phalodi Satta Market) ने जो कही उससे प्रदेश की राजनीतिक में भयंकर खलबली मच गई है।

Phalodi Satta Market: नेता लगा रहे हार-जीत का हिसाब

अब तक छह चरणों में हुए चुनाव में 486 से ज्यादा सीटों में चुनाव हो गए हैं। जिसके बाद सटटा बाजार के अनुमान आने शुरू हो गए हैं। अलग-अलग राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस गठबंधन के हार-जीत के परिणाम के बारे में तरह तरह की भविष्यवाणियां सामने आ रही हैं। इसे देखकर राजनीति नेताओं (Phalodi Satta Market) को तगड़ा झटका लगा है। दूसरी ओर राजनीतिक नेता भी हार जीत को लेकर अपने-अपने हिसाब लगा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

CG Rahul Gandhi: राहुल गांधी का बयान 2024 – मीडिया ब्लैकमेलर, CG CM – कौन कौन सहमत, जरा बताना

हालांकि ये सब कुछ सट्टा बाजार के अनुमान पर आधारित है। और पत्रिका छत्तीसगढ़ सट्टा बाजार को प्रोत्साहित नहीं करता है। वहीं सट्टा बाजार (Phalodi Satta Market) का अनुमान कितना सही निकलेगा और कितना गलत ये तो 4 जून को ही पता चलेगा। लेकिन इसने राजनीति का पारा जरुर बढ़ा दिया है।

Phalodi Satta Market: बीजेपी और कांग्रेस 2024 में किसका बंटाधार

चुनाव परिणाम को लेकर देश में राजनीति के साथ-साथ सट्टा बाजार पर भी गर्म है। फिलहाल यहां आपको छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीटें के हार जीत के आंकड़े बता रहे हैं, जो सट्टा बाजार कहा रहा है। पता होगा कि प्रदेश में तीन चरणों में 11 सीटों पर वोटिंग हुई है। पहले चरण में एक सीट, दूसरे में तीन सीटों और तीसरे चरण में लोकसभा की सात सीटों पर मतदान हुआ। (Chhattisgarh Phalodi Satta Market) 2019 के परिणाम में बीजेपी ने 9 सीटों पर सीट हासिल की थी वहीं अब 2024 में यह आंकड़ा बढ़ने वाला है।
सट्टा बाजार (Phalodi Satta Market) के अनुसार बीजेपी को एक सीट का फायदा हो सकता है यानी बीजेपी इस चुनाव में 11 में से 10 सीटें जीतने में कामयाब होगी। वहीं कांग्रेस को सिर्फ एक सीट से संतुष्ट होना होगा। जबकि पिछली बार कांग्रेस ने बस्तर और कोरबा सीट में जीत दर्ज की थी।

कांग्रेस की कहां हुई जीत

सट्टा बाजार के अनुसार कांग्रेस सिर्फ एक सीट जीत रही है, वह सीट कौन सी है यह साफ नहीं है। हालांकि इस बात को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा जरुर है, कि वो एक सीट भूपेश बघेल की राजनांदगांव है। (Chhattisgarh Phalodi Satta Market) इधर अन्य सीटों के नेता अब अपने-अपने अनुमान लगाने शुरू कर दिए हैं। कुछ रानीतिक विशेषज्ञ भी यह कह रहे हैं कि कांग्रेस जो एक सीट जीतने वाली है वो भूपेश बघेल की राजनांदगांव है।
प्रदेश भर के कार्यकर्ता अपनी-अपनी सीटें छोड़कर भूपेश बघेल के चुनाव प्रचार में ही जुटे थे। इस सीट पर प्रियंका गांधी की सभा भी हुई थी और माना जा रहा है कि प्रियंका का महिलाओं पर असर हुआ है। वहीं कुछ लोग कहते हैं कि इस बार यदि मोदी लहर हुई तो दिग्गजों की सीट भी साफ हो सकती है। इधर बस्तर और कांकेर में भी कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। फिलहाल सट्टा बाजार (Chhattisgarh Phalodi Satta Market) के आंकड़े कितने सच साबित होते हैं यह तो 4 जून को ही पता चलेगा।

Phalodi Satta Market: क्यों चर्चा में हैं फलोदी सट्टा बाजार?

दरअसल फलौदी राजस्थान का एक जिला है, जहां देशभर के प्रदेशों में होने वाले चुनावों को लेकर सट्‌टा लगाया है। (Phalodi Satta Market ) जब भी चुनाव आते हैं,यहां हलचल तेज हो जाती है, इसलिए यहां का सट्‌टा बाजार देशभर में चर्चाओं में रहता है। बताया जाता है कि चुनाव लड़ने वाले नेता खुद फलोदी के सट्‌टा बाजार पर अपनी नजर रखते हैं।

Hindi News/ Raipur / Phalodi Satta Market: फलोदी सट्टा बाजार ने खोला CG का ट्रम्प कार्ड, 4 सीट के पेंच में फांसी बीजेपी

ट्रेंडिंग वीडियो