scriptCoal# उरधन के बाद अब माथनी कोल खदान में भडक़ी आग, पढ़ें पूरी खबर | After Urdhan, now fire broke out in Mathani coal mine, read full news | Patrika News
छिंदवाड़ा

Coal# उरधन के बाद अब माथनी कोल खदान में भडक़ी आग, पढ़ें पूरी खबर

पेंच क्षेत्र की खदानों के कोल स्टाक में आग लगने का सिलसिला जारी है। उरधन ओपनकास्ट मे लगी आग पर काफी के मशक्कत के बाद काबू पाया गया। वहीं अब माथनी खदान के बंकर कनवेयर बेल्ट के नीचे कोयले के ढेर में आग भडक़ गई है।

छिंदवाड़ाMay 14, 2024 / 06:42 pm

Sanjay Kumar Dandale

coal news

coal news

परासिया. पेंच क्षेत्र की खदानों के कोल स्टाक में आग लगने का सिलसिला जारी है। प्रबंधन की अदूरदर्शिता तथा लापरवाही के कारण करोड़ों रुपए का कोयला जलकर नष्ट हो जाता है। उरधन ओपनकास्ट मे लगी आग पर काफी के मशक्कत के बाद काबू पाया गया। वहीं अब माथनी खदान के बंकर कनवेयर बेल्ट के नीचे कोयले के ढेर में आग भडक़ गई है।
ग्रीष्मकाल मे हल्की बारिश में स्वत: तपन प्रक्रिया के चलते कोयला स्टाक में आग लग जाती है लेकिन समय पूर्व अधिकारियों के ध्यान नहीं दिए जाने के कारण इस पर काबू पाना आसान नहीं होता है। महीनो तक आग पूरी तरह नहीं बुझ पाती है। जानकारी अनुसार माथनी खदान का डोजर मशीन पिछले एक माह से खराब है। जिसके कारण आग लगे हुए हिस्से को अलग नहीं किया जा सका और इसके ढेर को फैलाया नहीं जा सका।
प्रबंधन ने नगरपालिका का फायर बिग्रेड बुलाया था जो रस्म अदायगी कर वापस चला गया। हालांकि कोयलांचल की खदानो मे आग लगने की घटनाएं हमेशा संदेह के घेरे मे रही है माना जाता है कि कई बार आग लगने की घटनाओ से प्रबंधन को कोल स्टाक मैनेज करने मे आसानी होती है।

Hindi News/ Chhindwara / Coal# उरधन के बाद अब माथनी कोल खदान में भडक़ी आग, पढ़ें पूरी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो