scriptतीनों ओर पानी से घिरा पार्क बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक को देता है सुकून, देखें फोटो | Patrika News
छिंदवाड़ा

तीनों ओर पानी से घिरा पार्क बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक को देता है सुकून, देखें फोटो

पार्क में ओपन जिम भी

छिंदवाड़ाMay 27, 2024 / 07:32 pm

Sanjay Kumar Dandale

1/8
छिंदवाड़ा. शहर के मध्य स्थित कुछ पार्क आज भी आम जनता को लुभाते हैं। इनमें एकता पार्क, दीनदयाल पार्क, प्रियदर्शिनी पार्क एवं सुभाष पार्क है, जहां लोग सुबह एवं शाम के कुछ पल गुजारना चाहते हैं।
2/8
यहां लोग सुकून के पल गुजारने आते हैं। खासकर गर्मी के दिनों में। सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र छोटा तालाब के मध्य में स्थित छोटा सा सुभाष पार्क है।
3/8
सुभाष पार्क में सुबह छह से नौ बजे तक शाम पांच से आठ बजे तक काफी चहल पहल रहती है। यहां बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक राहत और सुकून पाने के लिए जाते है।
4/8
तालाब में मछलियों के लिए लोग दाना और ब्रेड भी लाते है। जैसे ही पानी में दाना डालों बड़ी संख्या में मछलियां दाना खाने आ जाती है।
5/8
पार्क में समय बिताने से योग, प्राणायाम, कसरत करने से जहां शारीरिक स्फूर्ति मिलती है, वहीं चिंता एवं अवसाद जैसी
मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करने में भी मदद मिलती है।
6/8
हरी भरी घास के बीच बैठे हुए लोगों को तीन तरफ तालाब में भरा हुआ पानी मन को भाता है। तालाब के बीच में चलने वाले फव्वारे एवं तालाब की सीढिय़ों के पास बना सेल्फी पाइंट लोगों को आकर्षित करता है।
7/8
पार्क में बने हुए शिवमंदिर में श्रद्धालु पूजा भी करते हैं। कुछ पेड़ों की भी पूजा यहां महिलाएं करती है।
8/8
पार्क में ओपन जिम के उपकरण मौजूद रहने के कारण बच्चे, नौजवान, सभी का मन लगा रहता है। पार्क में छोटे बच्चों के लिए झूले तो बड़ों के बैठने के लिए पर्याप्त बेंच मौजूद हैं।

Hindi News / Photo Gallery / Chhindwara / तीनों ओर पानी से घिरा पार्क बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक को देता है सुकून, देखें फोटो

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.