Corona Vaccination: वैक्सीन के बाद घबराहट, अस्पताल में भर्ती

जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज और हर्रई में किए गए थे इंतजाम, कोरोना टीका: तीसरे दिन 195 फ्रंटलाइन वर्कर्स ने लगवाए वैक्सीन

By: prabha shankar

Published: 21 Jan 2021, 06:06 PM IST

छिंदवाड़ा. मेडिकल कॉलेज में दंत चिकित्सा विभाग में कार्यरत आया श्यामवती बाई को टीका लगाया गया। आधा घंटे ऑब्जर्वेशन में रखने के बाद घबराहट महसूस हुई। इस पर तुरंत डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के आईसीसीयू वार्ड में भर्ती कराया। उसकी चिकित्सकीय निगरानी की जा रही है। आया को पहले ही शुगर समेत अन्य बीमारी है। फिलहाल कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के ध्यान में यह मामला लाए जाने पर उन्होंने विस्तृत जानकारी लेने की बात कही।
कोविड-19 के टीकाकरण अभियान के अंतर्गत जिले में स्थापित तीन कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों में बुधवार को तीसरे सत्र में बड़े ही उत्साह के साथ स्वास्थ्य विभाग के 195 फ्रंटलाइन वर्कर, पैरामेडिकल स्टाफ और चिकित्सकों द्वारा टीके लगवाए गए।
प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.सुशील राठी ने बताया कि टीकाकरण केंद्र जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में 76, मेडिकल कॉलेज सेंटर में 31 और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हर्रई में 88 लाभार्थियों को टीकाकृत किया गया। जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में स्थापित कोविड टीकाकरण केंद्र में सुबह नौ बजे से टीकाकरण कार्य प्रारम्भ हुआ जिसमें सर्वप्रथम जिला अस्पताल में पदस्थ चिकित्सक कंचन डेहरिया, प्रियंका श्यामकुंवर, डॉ.दीपेन्द्र सलामे, ललिता ब्रम्हे, सुमंत्रा यादव और डॉ.अंशुल लांबा द्वारा कोविड-19 का टीका लगवाया गया। हर्रई के टीकाकरण केन्द्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता केशर डेहरिया ने सर्वप्रथम टीका लगवाया।

Show More
prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned