scriptमुफ्त नेत्र ऑपरेशन के लिए ख्यात परासिया के हॉस्पिटल पर डॉक्यूमेंट्री | Documentary on Parasia's hospital known for free eye operation | Patrika News
छिंदवाड़ा

मुफ्त नेत्र ऑपरेशन के लिए ख्यात परासिया के हॉस्पिटल पर डॉक्यूमेंट्री

परासिया के लायंस हॉस्पिटल की 30 साल की बेहतरीन सेवाओं पर डॉक्यूमेंट्री बनाई जा रही है। लायंस क्लब द्वारा संचालित प्रोजेक्टस के रूप में विश्व के 212 देशों में लायंस हॉस्पिटल परासिया को चयनित किया गया है। इन वर्षों में किए गए कार्य और प्रगति को प्रदर्शित करने लायंस अंतरराष्ट्रीय हेड क्वार्टर की ओर से डॉक्यूमेंट्री बनाई जा रही है। मुम्बई से आई टीम ने लायंस हॉस्पिटल के कार्योंं की शूटिंग की। डॉक्यूमेंट्री को अंतरराष्ट्रीय समारोह में प्रदर्शित किया जाएगा।
 
 
 

छिंदवाड़ाJun 26, 2022 / 11:15 pm

Rahul sharma

hospital.jpg

Documentary on Parasia’s hospital known for free eye operation

छिंदवाड़ा/परासिया. परासिया के लायंस हॉस्पिटल की 30 साल की बेहतरीन सेवाओं पर डॉक्यूमेंट्री बनाई जा रही है। लायंस क्लब द्वारा संचालित प्रोजेक्टस के रूप में विश्व के 212 देशों में लायंस हॉस्पिटल परासिया को चयनित किया गया है। इन वर्षों में किए गए कार्य और प्रगति को प्रदर्शित करने लायंस अंतरराष्ट्रीय हेड क्वार्टर की ओर से डॉक्यूमेंट्री बनाई जा रही है। मुम्बई से आई टीम ने लायंस हॉस्पिटल के कार्योंं की शूटिंग की। डॉक्यूमेंट्री को अंतरराष्ट्रीय समारोह में प्रदर्शित किया जाएगा। शूटिंग के दौरान लायंस क्लब के पूर्व डिस्टिक गवर्नर अशोक गुप्ता और राजेन्द्र तिवारी, हॉस्पिटल के डायरेक्टर पूरन राजलानी और पिंकेश पटोरिया,वरिष्ठ पदाधिकारी हेमंत जैन,अध्यक्ष हरिशंकर साहू, सचिव अविनाश अग्रवाल मौजूद रहे। लायंस हॉस्पिटल वर्ष 2009 में प्रारंभ हुआ। वर्ष 2018 से नए भवन में संचालित है। लायंस क्लब द्वारा छिंदवाड़ा सहित दूसरे जिलों में शिविर लगाकर नेत्र जांच और मरीजों के निशुल्क ऑपरेशन हॉस्पिटल में कराए जाते हैं। भूमिपूजन: नगरपालिका दमुआ क्षेत्र में विधायक निधि से बनने वाले सात रंगमंचों के लिए भूमि पूजन विधायक सुनील उइके ,नपा अध्यक्ष सुभाष गुलबाके ने किया। जानकारी के अनुसार भूमि पूजन वार्ड 16 रामनगर ग्राउण्ड के पास मंदिर में हुआ। वार्ड 07 इन्दिरा आवास शालिकराम के घर के पास , वार्ड नौ आंगनबाड़ी भवन के पास राधाकृष्ण मंदिर व पानी की टंकी के पास । वार्ड चार पटेली मोहल्ले में हनुमान मंदिर के पास । वार्ड छह सुखराम दफाई व वार्ड पांच में वर्कशाप के पास पुराने शिवमंदिर में रंगमंच का निर्माण होगा। इन कार्यों की लागत 12.74 लाख रुपए है। प्रत्येक रंगमंच पर 1.82 लाख रुपए व्यय होंगे। भूमि पूजन के दौरान नपा उपाध्यक्ष गंगाधर बारस्कर, विनोद निरापुरे, राजू सोलंकी, छोटू पाठक, ओपी सोनी, अमित राठौर, रजनी चौहान, सोहन चौहान, मुकेश सूर्यवंशी, संग्राम सिंह, बिट्टू सूर्यवंशी, राजेश नागले, अन्नू सोलंकी, दीपक डेहरिया, राजू गांधी, मुनि वर्मा, इरशाद खान, शिमला इवनाती व नागरिक मौजूद रहे।

Home / Chhindwara / मुफ्त नेत्र ऑपरेशन के लिए ख्यात परासिया के हॉस्पिटल पर डॉक्यूमेंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो