scriptलॉक डाउन में मस्जिद में नमाज, छिंदवाड़ा में 40 लोगों पर FIR | Fir on 40 people offering prayers inside a mosque in chhindwara | Patrika News

लॉक डाउन में मस्जिद में नमाज, छिंदवाड़ा में 40 लोगों पर FIR

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 10, 2020 11:56:36 am

Submitted by:

Devendra Kashyap

गुरुवार को 40 लोग एक मस्जिद में नमाज के लिए इकट्ठा हुए थे

mosque.jpg
छिंदवाड़ा. देश में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए देश भर के सभी धार्मिक स्थल बंद कर दिए गए हैं। उसके बावजूद कुछ लोग मानने को तैयार नहीं हैं। ऐसा ही कुछ मामला मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से सामने आया है। यहां पर गुरुवार को 40 लोग एक मस्जिद में नमाज के लिए इकट्ठा हुए थे।
प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए 40 लोगों पर केस दर्ज किया है। गौरतलब है कि दो दिनों में छिंदवाड़ा से भी कोरोना के केस सामने आए हैं। इसके अलावा यहां से जमाती भी मिले हैं। चौराई थाना के प्रभारी ने कहा कि ये सभी लोग मस्जिद में नमाज के लिए जमा हुए थे और धारा-144 का उल्लंघन किया है। महामारी एक्ट और अन्य धाराओं के तहत 40 लोगों पर केस दर्ज किया गया है।
https://twitter.com/ANI/status/1248475243091386368?ref_src=twsrc%5Etfw
एक की मौत

छिंदवाड़ा में अब तक 4 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिसमें 1 की मौत हो चुकी है। 95 में लोगों में से 83 के सैंपल नेगेटिव आए हैं। 8 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। इसके साथ ही जिन इलाकों से कोरोना पॉजिटिव लोग मिले हैं, उन्हें सील कर दिया गया है। साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन में रहने को कहा गया है। ताकि स्प्रेडिंग न हो। शहर के गुलाबरा, इमलीखेड़ा, सारना, माल्हनवाड़ा और केवलारी को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। कोरोना मरीज या तो इन इलाकों से पाए गए हैं या फिर उनका संपर्क यहां से रहा है।
4 जमातियों पर FIR

इधर, दिल्ली मरकज से लौटने के बाद बीते कई दिनों से घर पर रह रहे चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। कार्रवाई के दौरान भी ये सभी लोग पुलिस को जानकारी देने से बच रहे थे। इन सभी लोगों को जिला अस्पताल में क्वारंटीन किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो