scriptपांच साल पहले छिंदवाड़ा आए थे ‘गजोधर भैया’, आधी रात तक हजारों चाहने वालों को हंसाया | Memorable moments of Raju Srivastava in Chhindwara | Patrika News
छिंदवाड़ा

पांच साल पहले छिंदवाड़ा आए थे ‘गजोधर भैया’, आधी रात तक हजारों चाहने वालों को हंसाया

उम्मीदें टूट गईं और सभी को मायूस कर गई।

छिंदवाड़ाSep 22, 2022 / 03:45 pm

ashish mishra

पांच साल पहले छिंदवाड़ा आए थे ‘गजोधर भैया’, आधी रात तक हजारों चाहने वालों को हंसाया

पांच साल पहले छिंदवाड़ा आए थे ‘गजोधर भैया’, आधी रात तक हजारों चाहने वालों को हंसाया

छिंदवाड़ा. कॉमेडी की दुनिया का अनमोल नगीना मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के बुधवार को निधन की खबर सुनते ही छिंदवाड़ा में शोक की लहर दौड़ गई। बीते महीने दिल का दौरा पडऩे के बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था। वह वेंटिलेटर पर थे और उनकी सेहत में धीरे-धीरे सुधार होने की बात कही जा रही थी, लेकिन बुधवार को जिंदगी और मौत से जूझते हुए राजू श्रीवास्तव ने अंतिम सांस ली। उनके चाहने वालों को सारी उम्मीदें टूट गईं और सभी को मायूस कर गई। छिंदवाड़ा में राजू श्रीवास्तव के चाहने वाले काफी संख्या में हैं। वर्ष 2016 में दशहरा मैदान में होली के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव शामिल हुए थे। उन्हें देखने और सुनने के लिए ग्राउंड में हजारों की तादात में दर्शक उमड़े थे। उन्होंने भी किसी को निराश नहीं किया। आधी रात तक लोगों को खुब हंसाया। एडवोकेट प्रणय नामदेव ने उनसे जुड़ी यादों को पत्रिका से सांझा करते हुए कहा कि राजू श्रीवास्तव जैसी सख्सियत कम देखने को मिलती है। इतने बड़े कॉमेडियन होते हुए भी उनमें किसी भी प्रकार का कोई घमंड नहीं था। छिंदवाड़ा में वे सभी से मिले और सबके साथ तस्वीर खिंचवाई। दुनिया को हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव उर्फ गजोधर भैया आज भले ही चले गए, लेकिन हंसी के सरताज की यादें हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी।
इनका कहना है…
वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद जिंदादिल इंसान भी थे। उन्होंने हमेशा सबको हंसाया। आज पहली बार होगा जब उनकी वजह से लोग रो रहे हैं। वे बहुत याद आएंगे।
शिरिन विजय आनंद दुबे, कलाकार
——————————–
बड़ी हस्तियों के सामने भी वे उनकी मिमिक्री करने से नहीं डरते थे। सबको हंसाते हुए वे दुनिया को अलविदा कह गए। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।
तरुण सूर्यवंशी, समाजसेवी
————————–
मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है।
रोहित रूसिया, कलाकार
————————————————-
सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के दु:खद निधन का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। हास्य जगत के लिए उनका जाना एक अपूरणीय क्षति है। उन्होंने अपनी कला से हास्य को नया रंग दिया।
अर्चना तिवारी, गृहिणी

Hindi News/ Chhindwara / पांच साल पहले छिंदवाड़ा आए थे ‘गजोधर भैया’, आधी रात तक हजारों चाहने वालों को हंसाया

ट्रेंडिंग वीडियो