script21 मार्च से शुरू होगी नई ट्रेन : 149 किलोमीटर का किराया रहेगा 60 रुपए | New train will start from March 21: fare for 149 km will be Rs 60 | Patrika News

21 मार्च से शुरू होगी नई ट्रेन : 149 किलोमीटर का किराया रहेगा 60 रुपए

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 18, 2022 02:25:49 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के अंतर्गत छिंदवाड़ा से इतवारी बड़ी रेललाइन मार्ग पर 21 मार्च से नई ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाएगा। बताया जाता है कि इस ट्रेन का भी किराया छिंदवाड़ा से इतवारी तक 60 रुपए होगा।
 
 

train.jpg

छिंदवाड़ा. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के अंतर्गत छिंदवाड़ा से इतवारी बड़ी रेललाइन मार्ग पर 21 मार्च से नई ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाएगा। बताया जाता है कि इस ट्रेन का भी किराया छिंदवाड़ा से इतवारी तक 60 रुपए होगा। हालांकि अभी किराया को लेकर आदेश नहीं आया है। यह ट्रेन भी आठ बोगियों वाली होगी।

ट्रेन छिंदवाड़ा से इतवारी के बीच छोटे-बड़े कुल 27 स्टेशनों पर रुकेगी। बता दें कि छिंदवाड़ा से इतवारी तक नवनिर्मित रेलमार्ग पर 22 फरवरी 2021 से आठ बोगी की यात्री ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया था। हालांकि इस ट्रेन की समय- सारणी स्थानीय लोगों के अनुकूल नहीं है। ऐसे में स्थानीय लोग छिंदवाड़ा से इतवारी के लिए सुबह एवं इतवारी से छिंदवाड़ा के लिए शाम को ट्रेन सुविधा की मांग कर रहे थे।

इस सम्बंध में जोनल सदस्य विजय धवले ने भी रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मिलकर ध्यान दिलाया था। वरिष्ठ नागरिक संगठन ने भी कई बार स्थानीय स्टेशन प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा था, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया। इसके बाद रेलवे बोर्ड ने बीते 14 फरवरी 2022 को छिंदवाड़ा से इतवारी एवं इतवारी से छिंदवाड़ा के लिए आठ बोगी की ट्रेन के परिचालन के लिए स्वीकृति दे दी।

यह भी पढ़ें : इंदौर में 24 घंटे खुली रहेंगी ये दुकानें, नाइट वर्किंग कल्चर होगा शुरू


ट्रेन का यह रहेगा समय

स्पेशल ट्रेन का परिचालन 21 मार्च से इतवारी से किया जाएगा। ट्रेन नम्बर 08265 इतवारी से प्रतिदिन दोपहर 3.30 बजे प्रस्थान करेगी और छिंदवाड़ा शाम 7.50 बजे पहुंचेगी। वहीं ट्रेन नम्बर 08266 छिंदवाड़ा से प्रतिदिन सुबह सात बजे प्रस्थान कर इतवारी सुबह 11.20 बजे पहुंचेगी। छिंदवाड़ा से इतवारी कुल 149 किमी का सफर ट्रेन लगभग चार घंटे में पूरा करेगी। हालांकि इतवारी से छिंदवाड़ा आने के बाद ट्रेन पूरी रात छिंदवाड़ा में ही खड़ी रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो