scriptएक एजेंसी कर रही निर्माण तो दूसरी तोड़ रही | One agency is doing construction and another agency is breaking | Patrika News

एक एजेंसी कर रही निर्माण तो दूसरी तोड़ रही

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 13, 2019 12:59:48 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

धरमटेकरी पार्क का मामला : नगर निगम की एक निर्माण एजेंसी के काम को दूसरे ने जेसीबी से किया क्षतिग्रस्त

Corporation commissioner

Corporation commissioner

छिंदवाड़ा. धरमटेकरी साईं मंदिर के निर्माणाधीन पार्क की बाउंड्रीवाल किनारे बनाई गई नाली का कुछ हिस्सा पेयजल पाइपलाइन की भेंट चढ़ गया है। इसे जेसीबी मशीन से तोड़ दिया गया। वहीं कुछ हिस्से की सीमेंट निम्न क्वालिटी के निर्माण के चलते बारिश में बह गई है। इस पर मार्निंग वॉक करने वाले लोगों ने सवाल उठाया है। साथ ही निगम के जिम्मेदार इंजीनियर और अफसरों का ध्यान आकर्षित किया है।
इस टेकरी में दो करोड़ रुपए की लागत से पार्क का निर्माण पिछले वर्ष 2018 से कराया जा रहा है। इसी दौरान पार्क के बाहरी हिस्से में नालियों का निर्माण कराया गया था। इस नाली निर्माण में गुणवत्ताहीन सामग्री और सीमेंट का उपयोग किया गया है। पहली बारिश में ही ये सीमेंट बह गई। जिसके निशान देखे जा रहे हैं। इस नाली का कुछ हिस्सा पेयजल पाइपलाइन बिछाने में जेसीबी मशीन ने तोड़ दिया। इस पार्क के समीप प्रोजेक्ट अमृतम् के तहत फिल्टर प्लांट का निर्माण कराया जा रहा है। इसके लिए पाइपलाइन डाली जा रही है। निगम के सम्बंधित साइड इंजीनियर के मौजूद नहीं रहने पर जेसीबी चालक ने नालियां तोड़ दीं। यहां का मार्ग क्षतिग्रस्त होने पर मार्निंग व इवनिंग वॉक करने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले का कहना है कि क्षतिग्रस्त नाली का सुधार सम्बंधित एजेंसी से कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो