Corona virus: कोरोना वायरस को लेकर पुलिस, परिवहन विभाग ने जारी कर दी एडवाइजरी

पुलिस जुटाएगी जानकारीएसपी विवेक अग्रवाल ने बताया कि शासन से कोरोना वायरस संक्रमण के विस्तार को रोकने के मद्देनजर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश जारी किए हैं।

By: babanrao pathe

Published: 19 Mar 2020, 11:34 AM IST

छिंदवाड़ा. पुलिस जुटाएगी जानकारीएसपी विवेक अग्रवाल ने बताया कि शासन से कोरोना वायरस संक्रमण के विस्तार को रोकने के मद्देनजर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश जारी किए हैं। सभी एसडीओपी एवं थाना प्रभारी अपने क्षेत्रों में स्थित होटल, लॉज, धर्मशाला, हॉस्टल एवं अन्य अस्थाई निवास स्थलों के संचालकों से जिले के बाहर से आने वाले प्रवासियों की जानकारी जुटाने के निर्देश दिए हैं। निर्धारित फार्म में आवश्यकता अनुसार स्वास्थ्य विभाग के अमले से यह जानकारी साझा करने के निर्देश दिए हैं जिसमें नाम, पता, व्यवसाय, कम्पनी, संस्था का नाम, प्रवास का कारण, आने व जाने की तारीख एवं मोबाइल नंबर और सभी के परिचय पत्र की प्रति भी प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं।

यात्री बस संचालकों को निर्देश

अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुनील कुमार शुक्ला ने बुधवार को सभी यात्री बस ऑपरेटरों को जरूरी निर्देश जारी किए हैं। यात्री बसों के गेट के हैण्डल एवं सीटों के हैण्डल को सेनीटाइजर से निरंतर साफ रखें। बस की सीट फलोर एवं अन्य भागों को नियमित रूप से साफ रखने। बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों पर कंडक्टर निगरानी रखें। किसी यात्री में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दें तो इसकी सूचना जिला प्रशासन को दें। भारत सरकार के हेल्पलाइन नम्बर 01123978046 मप्र सरकार के हेल्पलाइन नम्बर 0755-2527177 सूचना दे सकते हैं। बसों की खिड़कियों तथा बर्थ पर लगे पर्दों को तुरंत हटाने और रात में सफर करने वाले यात्रियों को कम्बल और चादर देना बंद करने के निर्देश दिए हैं।

Corona virus corona virus in china corona virus in india
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned