scriptTourism:जिले का सावरवानी ग्राम बनेगा मॉडल गांव, स्थानीय पर्यटकों को मिलेगी खास छूट | Patrika News
छिंदवाड़ा

Tourism:जिले का सावरवानी ग्राम बनेगा मॉडल गांव, स्थानीय पर्यटकों को मिलेगी खास छूट

– कलेक्टर ने किया होम स्टे का निरीक्षण
– युवाओं को रोजगार से जोडऩे के लिए मांगे सुझाव

छिंदवाड़ाMay 23, 2024 / 12:04 pm

prabha shankar

SawarPani

SawarPani Clean and Model Village

Clean and Model Village
कलेक्टर शीलेंद्र सिंह बुधवार को टूरिज्म बोर्ड के विकसित किए जा रहे पर्यटन ग्राम सावरवानी पहुंचे और यहां बन रहे होम स्टे का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यहां बने दो नए होम स्टे का भी शुभारम्भ किया और पर्यटकों के लिए खोला। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि सावरवानी को मॉडल ग्राम बनाया जाएगा।
कलेक्टर ने यहां के सभी होम स्टे संचालकों से बातचीत की और यहां आ रहे पर्यटकों से मिल रहे फीडबैक को जाना। पर्यटकों के सत्कार, उन्हें दिए जाने वाले भोजन, गांव में पर्यटकों के मनोरंजन व उन्हें विजिट कराए जाने वाले स्थानों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। सावरवानी में पर्यटक किस तरह अधिक दिन बिता सकते हैं, इसके बारे में महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने ग्राम में आने वाले पर्यटकों के लिए मिलेट्स उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। साथ ही गांव में उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं और विकास कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने होम स्टे हितग्राहियों को कपिल धारा योजना से लाभान्वित करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर सिंह ने सावरवानी के ग्रामीणों और युवाओं से चौपाल लगाकर भी चर्चा की और सावरवानी को स्वच्छ और मॉडल गांव बनाने के लिए सभी के विचार जाने। उन्होंने कहा कि ग्राम के युवाओं को उनकी क्षमता और रुचि अनुसार रोजगार से जोड़ा जाए। पर्यटन ग्राम में सडक़, पानी और बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं पर तत्काल कार्य किए जाएं।

पर्यटकों को सावरवानी और देवगढ़ में विशेष छूट

पर्यटन ग्राम देवगढ़ और सावरवानी के होम स्टे में छिंदवाड़ा के पर्यटकों को विशेष छूट मिलेगी, जिसका पोस्टर बुधवार को सावरवानी में कलेक्टर ने जारी किया। छिंदवाड़ा के पर्यटकों को सावरवानी और देवगढ़ में होम स्टे में रहने पर 30 मई से 20 जून तक विशेष छूट दी जाएगी। इस छूट का उद्देश्य है कि छिंदवाड़ा के पर्यटक इसका लाभ लें और गर्मियों में यहां के पर्यटन स्थल घूम सकें।

Hindi News/ Chhindwara / Tourism:जिले का सावरवानी ग्राम बनेगा मॉडल गांव, स्थानीय पर्यटकों को मिलेगी खास छूट

ट्रेंडिंग वीडियो