scriptभीलवाड़ा की तेजस्विनी ने शतरंज में जीता गोल्ड मेडल, अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान का करेगी प्रतिनिधित्व | Patrika News
चित्तौड़गढ़

भीलवाड़ा की तेजस्विनी ने शतरंज में जीता गोल्ड मेडल, अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान का करेगी प्रतिनिधित्व

Chittorgarh News : शहर के पीएमश्री केंद्रीय विद्यालय में अध्यनरत एवं नगरपालिका कॉलोनी निवासी तेजस्विनी ओझा पुत्री दिनेशकुमार ओझा ने केंद्रीय विद्यालय संगठन जयपुर की संभाग स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता की शतरंज प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है।

चित्तौड़गढ़Jul 06, 2024 / 10:41 am

Supriya Rani

चित्तौड़गढ़. शहर के पीएमश्री केंद्रीय विद्यालय में अध्यनरत एवं नगरपालिका कॉलोनी निवासी तेजस्विनी ओझा पुत्री दिनेशकुमार ओझा ने केंद्रीय विद्यालय संगठन जयपुर की संभाग स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता की शतरंज प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है। अब तेजस्विनी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगी। तेजस्विनी के बड़े भाई कृष्ण कुमार ओझा ने ही उसे चेस सिखाया और प्रतियोगिता में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। बड़े भाई की प्रेरणा से बहिन ने शतरंज में बेहतर प्रदर्शन कर परिवार के साथ ही जिले का नाम रोशन किया है।

केंद्रीय विद्यालय संगठन जयपुर की संभाग स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन ब्यावर में 1 से 4 जुलाई तक हुआ था। इसमें तेजस्विनी ने 78 विद्यालयों के प्रतिभागियों के साथ शतरंज में भाग लेकर अंडर-19 में गोल्ड मेडल जीता है। तेजस्विनी का चयन राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता के लिए हुआ है। इस उपलब्धि पर चितौड़गढ़ जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष कैलाश भूतड़ा, उपाध्यक्ष चंदन जैन, पीयूष काबरा, डॉ. लीना भट्टाचार्य, सचिव निलेश बल्दवा, सह सचिव गोविंद चांवला, चेतन गौड़, विष्णु शंकर कुमावत द्वारा स्थानीय नगर पालिका कॉलोनी स्थित आवास पर तेजस्विनी और उनके परिवारजनों का उपरना ओढाकर, फूलमाला पहना कर मुंह मीठा कराया और सभी का समान किया।

Hindi News/ Chittorgarh / भीलवाड़ा की तेजस्विनी ने शतरंज में जीता गोल्ड मेडल, अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान का करेगी प्रतिनिधित्व

ट्रेंडिंग वीडियो