scriptन्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर पर चमका अपना ‘चित्तौड़गढ़’, इस लड़के के शौक से हुआ ऐसा | Chittorgarh shines on New York's Times Square, this boy's hobby made it happen | Patrika News
चित्तौड़गढ़

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर पर चमका अपना ‘चित्तौड़गढ़’, इस लड़के के शौक से हुआ ऐसा

अपने शौर्य और साहस के लिए देश-दुनिया में प्रसिद्ध चित्तौड़गढ़ को न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर पर स्थान मिला है।

चित्तौड़गढ़Jun 16, 2024 / 03:24 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान का चित्तौड़गढ़ अपने शौर्य और साहस के लिए देश-दुनिया में प्रसिद्ध है। चित्तौड़गढ़ को न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर पर स्थान मिला है। यहां चित्तौड़ दुर्ग की तस्वीर प्रदर्शित की गई है। यह तस्वीर चित्तौड़गढ़ के प्रतापनगर निवासी एक छात्र वरुण आहूजा ने खींची थी।
इस तस्वीर तो एक कंपनी की ओर से टाइन स्क्वॉयर पर प्रदर्शित किया। इस तस्वीर में दुर्ग स्थित विजय स्तंभ को दिखाया गया है। छात्र आहूजा को बचपन से ही फोटोग्राफी का शौक है। पढ़ाई के साथ वे अक्सर अपना शौक पूरा करने चित्तौड़ दुर्ग पर जाते हैं।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इन 40 जिलों का बदल जाएगा नक्शा, भजनलाल सरकार ने दिए ये दिशा निर्देश

क्या हैं टाइम्स स्क्वायर

टाइम्स स्क्वायर ब्रॉडवे और सातवें एवेन्यू के जंक्शन पर न्यूयॉर्क शहर के मिडटाउन मैनहट्टन में एक प्रमुख व्यावसायिक चौराहा, पर्यटन स्थल, मनोरंजन केंद्र है। यह पश्चिम में 42वीं और 47 वीं सड़कों तक फैला है। इसे “दुनिया का चौराहा”, “ब्रह्मांड का केंद्र”, “ग्रेट व्हाइट वे का दिल” और “दुनिया का दिल” कहा जाता है। दुनिया के व्यस्ततम पैदल चलने वाले क्षेत्रों में से एक यह ब्रॉडवे थियेटर केंद्र है और दुनिया के मनोरंजन उद्योग का एक प्रमुख केंद्र भी है।

Hindi News/ Chittorgarh / न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर पर चमका अपना ‘चित्तौड़गढ़’, इस लड़के के शौक से हुआ ऐसा

ट्रेंडिंग वीडियो