scriptसांवलिया जी के भंडार से 10 करोड़ से ज्यादा की राशि निकली | saanvaliya jee ke bhandaar se 10 karod se jyaada kee raashi nikalee | Patrika News
चित्तौड़गढ़

सांवलिया जी के भंडार से 10 करोड़ से ज्यादा की राशि निकली

सांवलियाजी. चित्तौडग़ढ़ जिले के प्रख्यात कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से 10 करोड़ 01 लाख 33 हजार रुपए की राशि निकली है जबकि भेंट कक्ष मे 1 करोड़ 1 लाख से ज्यादा की राशि अलग से प्राप्त हुई है। ज्ञात हो कि भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त राशि की गणना तीन चरणों में की गई। गत दिनों होलिका दहन के दिन डेढ़ माह में भंडार खोला गया था।

चित्तौड़गढ़Mar 11, 2023 / 10:14 pm

Avinash Chaturvedi

सांवलिया जी के भंडार से 10 करोड़ से ज्यादा की राशि निकली

सांवलिया जी के भंडार से 10 करोड़ से ज्यादा की राशि निकली

सांवलियाजी. चित्तौडग़ढ़ जिले के प्रख्यात कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से 10 करोड़ 01 लाख 33 हजार रुपए की राशि निकली है जबकि भेंट कक्ष मे 1 करोड़ 1 लाख से ज्यादा की राशि अलग से प्राप्त हुई है। ज्ञात हो कि भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त राशि की गणना तीन चरणों में की गई। गत दिनों होलिका दहन के दिन डेढ़ माह में भंडार खोला गया था। होलिका दहन के दिन प्रथम चरण में की गई गणना में 07 करोड़ 15 लाख 10 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई थी। शेष बची राशि की गणना गुरुवार को दूसरे चरण में की गई। गुरुवार को की गई गणना में 02 करोड़ 16 लाख 55 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई। शुक्रवार को गणना के अंतिम दौर तीसरे चरण की गणना में 69 लाख 68 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई। भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त सम्पूर्ण राशि की गणना में तीनों चरणों में कुल 10 करोड़ 01 लाख 33 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई। साथ ही भंडार से 849 ग्राम सोना तथा 10 किलो चांदी भी प्राप्त हुई। इधर मंदिर मंडल भेंट कक्ष व कार्यालय में नगद व मनीआर्डर के रूप में 01 करोड़ 13 लाख 11 हजार रुपए, 164 ग्राम 400 मिलीग्राम सोना तथा 21 किलो 926 ग्राम 190 मिलीग्राम चांदी भेंट स्वरूप प्राप्त हुई। शुक्रवार को अंतिम चरण में की गई गणना के दौरान मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष भेरुलाल गुर्जर, बोर्ड सदस्य संजय कुमार मण्डोवरा, अशोक कुमार शर्मा, भेरुलाल सोनी, प्रशासनिक अधिकारी नंदकिशोर टेलर सहित मंदिर मंडल तथा क्षेत्रीय बैंकों के कर्मचारियों की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा के बीच भंडार से प्राप्त राशि की गणना की गई।

Hindi News/ Chittorgarh / सांवलिया जी के भंडार से 10 करोड़ से ज्यादा की राशि निकली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो