scriptशिक्षा विभाग गर्मी की छुट्टियों में 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को दे रहा ये बड़ी सुविधा, इस ऐप पर अभी करें पंजीयन | summer vocation courses in swayam app for class 11 and 12 students | Patrika News
चित्तौड़गढ़

शिक्षा विभाग गर्मी की छुट्टियों में 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को दे रहा ये बड़ी सुविधा, इस ऐप पर अभी करें पंजीयन

Swayam Online Courses : शिक्षा विभाग ने कक्षा 11वीं और कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों के लिए एक अनूठी पहल की है, जिसका फायदा विद्यार्थी गर्मी की छुट्टियों में उठा सकते हैं।

चित्तौड़गढ़Apr 29, 2024 / 12:41 pm

Supriya Rani

चित्तौड़गढ़. शिक्षा विभाग ने गर्मियों की छुट्टियों का सदुपयोग करने के लिए अनूठी पहल की है। अब छुट्टियों में भी विद्यार्थी ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे। स्वयं पोर्टल पर जाकर विद्यार्थी अपना पंजीयन करवाकर इस योजना का लाभ ले सकेंगे।

विभाग की ओर से कक्षा 11वीं और कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों को यह सुविधा दी जाएगी। इसके लिए 11वीं और 12वीं कक्षा के 11 विषयों के 28 कोर्स को योजना के तहत ऑनलाइन किया गया है। इसमें वे सभी विद्यार्थी एनरोल हो सकते हैं, जिनके विद्यालय में एनसीईआरटी की किताबों से अध्ययन करवाया जा रहा है।

सरकारी और निजी स्कूल के विद्यार्थी इस योजना का फायदा ले सकते हैं।

30 सितंबर तक चलेगा कोर्स

शिक्षा विभाग की ओर से पंजीयन का कार्य चल रहा है। विभाग ने विद्यार्थियों के लिए पोर्टल पर पढ़ाई शुरू कर दी है। पोर्टल पर पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों के लिए 30 सितंबर तक कोर्स का संचालन किया जाएगा।

Home / Chittorgarh / शिक्षा विभाग गर्मी की छुट्टियों में 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को दे रहा ये बड़ी सुविधा, इस ऐप पर अभी करें पंजीयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो