scriptChuru News: सीएचसी बना दंगल का अखाड़ा, कहासुनी में अस्पताल प्रभारी ने दूसरे डॉक्टर को जड़ दिया थप्पड़ | Patrika News
चुरू

Churu News: सीएचसी बना दंगल का अखाड़ा, कहासुनी में अस्पताल प्रभारी ने दूसरे डॉक्टर को जड़ दिया थप्पड़

Churu News: आपरेशन थियेटर में सीएचसी प्रभारी व एक अन्य चिकित्सक के बीच चैकअप फाइल में हस्ताक्षर को लेकर झड़प हो गई। कहासुनी में अस्पताल प्रभारी डॉ. मनीराम डूडी ने दूसरे चिकित्सक डॉ. सलामुं खां को थप्पड़ जड़ दिया।

चुरूMay 23, 2024 / 05:20 pm

Santosh Trivedi

बीदासर। गत एक वर्ष से सुर्खियों में आया बीदासर का राजकीय गोर्वधन प्रसाद टांटिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एक बार फिर दंगल का उस समय अखाड़ा बन गया जब दो चिकित्सक आपस में भिड़ गए। सीएचसी प्रभारी का चिकित्सकों और अस्पतालकर्मियों से तालमेल के अभाव फिर दिखाई दिया तो इसका खामियाजा रोगियों को भुगतना पड़ा। शिकायत पर संयुक्त शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रीति माथुर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बीदासर के प्रभारी वरिष्ठ विशेषज्ञ डॉ. मनीराम डूडी को एपीओ करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

अस्पतालकर्मियों ने मामला शांत करवाया

हुआ यूं की सीएचसी में बुधवार को नसबंदी शिविर आयोजित था, लेकिन शिविर के शुरू होते ही आपरेशन थियेटर में सीएचसी प्रभारी व एक अन्य चिकित्सक के बीच चैकअप फाइल में हस्ताक्षर को लेकर झड़प हो गई। कहासुनी में अस्पताल प्रभारी डॉ. मनीराम डूडी ने दूसरे चिकित्सक डॉ. सलामुं खां को थप्पड़ जड़ दिया। विवाद बढ़ते देख अस्पतालकर्मियों ने बीच बचाव कर मामला शांत करवाया। घटना को लेकर डॉ. सलामुं ने सीएमएचओ डॉ. मनोज शर्मा को दूरभाष पर सूचना दी।

गर्भवती महिला के लगा दिया चीरा


दूसरी ओर चिकित्सकों के विवाद के चलते नसबंदी करवाने आई दड़ीबा निवासी मोनिका 25 वर्षीय को ऑपरेशन के दौरान चीरा लगाकर उसे पीड़ा में ही छोड़ दिया गया। मोनिका ने आरोप लगाया कि डॉक्टर डूडी ने बिना चैकअप किए ही पेट पर चीरा लगा दिया। जबकि वो गर्भवती थी। जिससे ऑपरेशन में लगे चिकित्सकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। महिला के परिजनों ने इस प्रकार हुई चिकित्सकों की लापरवाही पर आक्रोश व्यक्त किया।

पहले भी हुई थी मारपीट


जानकारों की माने इससे पूर्व भी गत वर्ष सीएचसी प्रभारी डॉक्टर डूडी ने डॉक्टर नीतीश इसरान के साथ मारपीट की तो अस्पताल स्टाफ ने धरना-प्रदर्शन किया था। धरना प्रदर्शन की सूचना मिलने पर अतिरिक्त सीएमएचओ ने स्वास्थ्यकर्मियों को कार्रवाई का आश्वासन दिया था। वहीं पिछले माह 1 अप्रैल को एक महिला आशा सहयोगिनी ने भी सीएचसी प्रभारी डूडी के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला पुलिस थाना बीदासर में दर्ज करवाया था। इसके बावजूद अस्पताल प्रभारी के खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई नहीं होने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर सवालिया निशान उठ रहें है।

इनका कहना है


सीएचसी प्रभारी डॉक्टर मनीराम डूडी पूछनें पर अपनी सफाई देते हुए बताया कि ऑपरेशन थियेटर में एक चैकअप फाइल को लेकर हमारे बीच कहासुनी हुई। मारपीट के लगाएं गए आरोप बेबुनियाद है।

Hindi News/ Churu / Churu News: सीएचसी बना दंगल का अखाड़ा, कहासुनी में अस्पताल प्रभारी ने दूसरे डॉक्टर को जड़ दिया थप्पड़

ट्रेंडिंग वीडियो