scriptpatrika Photo Gallery: – बिपरजॉय : भारी वर्षा की चेतावनी: प्रशासन अलर्ट मोड पर | Patrika News
चुरू

patrika Photo Gallery: – बिपरजॉय : भारी वर्षा की चेतावनी: प्रशासन अलर्ट मोड पर

5 Photos
1 year ago
1/5

चूरू में बाढ़ नियंत्रण कक्ष की स्थापना उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय पर बाढ़ नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है, जिसके टेलीफोन नंबर 01562 251322 हैं। टोल फ्री नंबर 1077 हैं। नागरिकों द्वारा किसी भी प्रकार की सूचना और मदद के लिए नियंत्रण कक्ष अथवा नजदीकी प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क किया जा सकता है। बिजली, पानी आदि आवश्यक सेवाओं में यदि बाधा पहुंचती है तो तत्काल व्यवस्थाओं को ठीक करने के प्रयास किए जाएंगे।

2/5

रतनगढ़. 16 से 18 जून तक बिफर जोय चक्रवर्ती तूफान की सम्भावनाओं को लेकर गुरुवार को एसडीएम डा.अभिलाषा चौधरी ने अपने कार्यालय में सम्बिन्धत अधिकारियों की आपात बैठक ली। बैठक में पुलिस, चिकित्सा, विद्युत विभाग, नगरपालिका, पंचायत समिति सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि तूफान से पहले सभी विभाग आवश्यक व्यवस्था बनाकर रखें और तूफान के दौरान अभी अधिकारी अलर्ट मोड पर रहें। कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़े, अपना फोन भी चालू रखें, ताकि अगर तूफान आता हो तो कोई समस्या का तुरंत निस्तारण किया जा सके। इसके अलावा एसडीएम ने क्षेत्र की जनता से आह्वान किया है कि तूफान एवं बरसात के दौरान बिजली के पोल व पेड़ से दूर रहें, किसी के टीनशेड के मकान हैं तो उनके दरवाजे बंद रखें और तूफान के दौरान घर के बिजली उपकरण बन्द रखें।

3/5

सांखू फोर्ट. हमीरवास थानाधिकारी राधेश्याम के निर्देशानुसार सांखू पुलिस चौकी में गुरुवार शाम को चौकी प्रभारी एएसआई गोरू राम प्रजापत अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें चौकी प्रभारी ने चक्रवात बिपरजॉय के संबंध में अलर्ट रहने लिए कहा। अगले दो दिन महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग आदि विशेष रूप से घरों में रहने की अपील की।

4/5

सिधमुख. पुलिस थाना में बिपरजॉय चक्रवात के संबंध में सीएलजी सदस्यों की मीङ्क्षटग हुई । एएसआई रामनारायण मीणा के नेतृत्व में हुई बैठक में लोगों को गांव के मंदिर/ मस्जिद में लाउडस्पीकर से आमजन को जागरूक करने के लिए प्रेरित किया। इसके लिए पुलिस ने हेल्पलाइन 01559-229034 / 9530419700 जारी किए हैं।

5/5

लू के थपेड़ों से सहमे लोग, सड़कों पर सन्नाटा साहवा. गत एक सप्ताह से तेज धूप और लू के थपड़ों ने लो सहम से गए हैं। इतना ही नहीं कूलर, पंखे व एसी भी गर्मी के आगे हार मान चुके हैं। गुरूवार सुबह आसमान में छाए बादलों को देख कर ऐसा लगा था कि आज गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। लेकिन वे भी थोड़ी देर आसमान में टिककर गायब हो गए। दोपहर होते होते गर्मी के तेवर और तीखे हो गए। लोग बाहर निकलने से कतराते नजर आए और बाजार में भी सन्नाटा पसरा रहा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.