scriptपृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर का तूफानी शतक, मुबई को मिली 173 रनों की बड़ी जीत | Vijay Hazare trophy: Mumbai defeated Railway by 173 runs | Patrika News

पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर का तूफानी शतक, मुबई को मिली 173 रनों की बड़ी जीत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2018 07:59:16 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

विजय हजारे ट्रॉफी में रविवार को मुंबई ने रेलवे को 173 रनों के बड़ी अंतर से मात दी। मुंबई की ओर से इस मुकाबले में पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर ने तूफानी शतक लगाया।

prithvi and iyer

Vijay Hazare Trophy: पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर का तूफानी शतक, मुबई को मिली 173 रनों की बड़ी जीत

नई दिल्ली। भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। रविवार को इस टूर्नामेंट में मुंबई का सामना रेलवे की टीम से हुआ। बेंगलोर में खेले गए इस मैच में जमकर चौके-छक्के लगे। मुंबई की ओर से युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (129) और श्रेयस अय्यर (144) के बेहतरीन शतक लगाया। इनकी शतकीय पारी की मदद से मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-ए मैच में रविवार को यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रेलवे को 173 रन से हरा दिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 400 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर रेलवे को 42.4 ओवर में 227 रन पर ढेर कर दिया। रेलवे की ओर से कप्तान सौरभ वाकसर ने सर्वाधिक 48 रन बनाए।

पृथ्वी और श्रेयस की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी-

मुंबई के लिए शम्स मोलानी ने तीन, धवल कुलकर्णी ने दो, शिवम दुबे, विजय गोहिल और सिद्धेश लाड ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले, मुंबई ने शॉ और अय्यर की शतक की मदद से पांच विकेट पर 400 रन का पहाड़नुमा स्कोर खड़ा किया। शॉ ने 81 गेंदों पर 16 चौके और छह छक्के जबकि अय्यर ने 118 गेंदों पर आठ चौके और 10 छक्के लगाए। सूर्यकुमार यादव ने 67 रन बनाए।

हिमाचल प्रदेश ने गोवा को हराया-

रेलवे की ओर से अनुरीत सिंह ने तीन और एसीपी मिश्रा तथा प्रशांत अवस्थी ने एक-एक विकेट लिए। इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में हिमाचल प्रदेश ने गोवा को चार विकेट से शिकस्त दी। गोवा की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रन पर ढेर हो गई और फिर 32.1 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। हिमाचल के लिए कप्तान प्रशांत चोपड़ा ने 65 और प्रियांशु खंडु़री ने 47 रन बनाए। गोवा के लिए अमूल्य पांडरेकर ने तीन, दर्शन मिशाल और अमित वर्मा ने एक-एक निकाले।

महाराष्ट्र ने पंजाब को दी मात-

ग्रुप-ए के ही तीसरे मैच में महाराष्ट्र ने पंजाब को 94 रन से मात दी। महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अंकित बावने के नाबाद 100 रन की मदद से पांच विकेट पर 281 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर पंजाब को 40.3 ओवर में 187 रन पर समेट दिया। महाराष्ट्र की ओर से सत्यजीत बाचव ने पांच और शमशुज्मा काजी ने दो विकेट लिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो