script4 bowler hat trick in their debut one day match kagiso rabada | 4 गेंदबाज जिन्होंने वनडे क्रिकेट में डेब्यू करते ही हैट्रिक लेकर इतिहास रचा | Patrika News

4 गेंदबाज जिन्होंने वनडे क्रिकेट में डेब्यू करते ही हैट्रिक लेकर इतिहास रचा

वर्ल्ड क्रिकेट में कुछ गेंदबाजों ने अपने डेब्यू मैच में ऐसा प्रदर्शन किया कि वो फैंस की बीच छा गए। इन गेंदबाजों ने डेब्यू मैच में ही हैट्रिक लेकर बवाल मचा दिया था।

नई दिल्ली

Published: June 13, 2022 12:37:04 pm

वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना किसी भी खिलाड़ी का सपना होता है। गेंदबाज अपने 10 ओवर में विकेट लेने के लिए बहुत जद्दोजहद करते हैं। हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वो वनडे क्रिकेट में हैट्रिक ले। कई खिलाड़ी वनडे क्रिकेट के डेब्यू मैच में ही बड़ा कमाल कर देते हैं। ये प्रदर्शन हमेशा फैंस को ध्यान रहता है। सोचिए वनडे क्रिकेट में अगर किसी गेंदबाज को हैट्रिक मिले तो यह हैरान करने वाली बात होती है। कुछ ऐसे गेंदबाज रहे जिन्होंने ये कारनामा अपने करियर में किया है।
4 bowler hat trick in their debut one day match kagiso rabada
इन गेंदबाजों ने किया कमाल

1) वानिंदु हसारंगा

हसारंगा ने साल 2017 में वनडे डेब्यू जिम्बाब्वे के खिलाफ गॉल में किया था। अपने पहले ही मैच में उन्होंने हैट्रिक ले ली थी। हसारंगा ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाज मॉल्कॉम वॉलर, डोनाल्ड तिरिपानो, तेंदाई चतारा को आउट कर हैट्रिक ली थी। हसारंगा के खिलाफ जिम्बाब्वे के खिलाड़ी कुछ नहीं कर पाए। श्रीलंका ने आसानी से ये मैच जीत लिया था। हसारंगा इसके बाद फैंस की नजरों में आ गए थे।
wanindu-hasaranga.jpg
2) कगिसो रबाडा

रबाडा अब बड़े खरतनाक गेंदबाज बन चुके हैं। बल्लेबाजों की वो हालत खराब कर देते हैं। कगिसो रबाडा ने अपना वनडे डेब्यू बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में साल 2015 में किया था। अपने पहले वनडे में रबाडा ने बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल, लिटन दास और महमुदुल्लाह का विकेट लेकर हैट्रिक ली थी। वर्ल्ड क्रिकेट में इसके बाद रबाडा छा गए थे।
kagiso-rabada.png
3) तैजुल इस्लाम

इस्लाम भी अपने डेब्यू मैच में हैट्रिक ले चुके हैं। बांग्लादेश के इस स्पिनर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। अपना पहला वनडे इस्लाम ने साल 2014 में खेला था। इस्लाम ने जिम्बाब्वे के पानयंगारा, न्युम्बू और चतारा को आउट कर हैट्रिक पूरी की थी। इस्लाम के इस स्पेल को देखकर सभी चौंक गए थे।

ये भी पढ़ें- भारतीय रेसलर Veer Mahaan के पंच से दिग्गज हुआ चारों खाने चित्त, 5वीं जीत हासिल कर मचाया बवाल
khjkcs.jpg4) शेहान मदुशंका

मदुशंका ने भी अपने करियर में ये बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है। श्रीलंका के इस गेंदबाज ने अपना वनडे डेब्यू बांग्लादेश के खिलाफ साल 2018 में किया था। मदुशंका ने बांग्लादेश के महमुदुल्लाह, मोर्तजा और रुबल हसैन को पवेलियन की राह दिखाई थी। श्रीलंका की टीम ने इस मुकाबले में बहुत बड़ी जीत दर्ज की थी।
sdfzcs.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनने वाला पहला CM कहने पर शरद पवार की पूर्व सांसद ने ली चुटकी, कहा- अजित पवार तो कभी...Udaipur Killing: आरोपियों के मोबाइल व सोशल मीडिया का डाटा एटीएस के लिए महत्वपूर्ण, कई संदिग्धों पर यूपी एटीएस का पहराJDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा, 'बिहार में NDA इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज NDA'?कन्हैया की हत्या को माना षड्यंत्र, अब 120 बी भी लागूकानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या मामले पर नवनीत राणा ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी, की ये बड़ी मांगmp nikay chunav 2022: दिग्विजय सिंह के गैरमौजूदगी की सियासी गलियारे में जबरदस्त चर्चाबहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड में बढ़ी माफिया मुख्तार की मुश्किलें, जाने क्या है वजह...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.