script5 bowlers with the most runs in a T20 International match | एक T20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले 5 गेंदबाज | Patrika News

एक T20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले 5 गेंदबाज

T20 क्रिकेट का एक ऐसा फॉर्मेट है जिसमें बल्लेबाज गेंदबाज पर ज्यादातर हावी रहते हैं। हमेशा बाउंड्री लगता ही रहता है और गेंदबाज के पास रन रोकने के मौके बहुत कम होते हैं। इस फॉर्मेट को लुभावना बनाने के लिए बाउंड्री छोटा कर दिया जाता है जिसका नुकसान गेंदबाज उठाना पड़ता है। आज हम बताने जा रहे हैं उन पांच गेंदबाजों के नाम जिन्होंने के T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन खर्चा है।

नई दिल्ली

Published: November 02, 2021 02:25:20 pm

1.सिएके रजिथा- 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए श्रीलंका के बॉलर रजीथा ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया। रजिथा ने इसमें मैच में 4 ओवर में 18.75 की औसत से 75 रन दे डाले। एक T20 इंटरनेशनल में रजिथा सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज हैं।
rajitha.jpg
,,
2.टी तुरानी - दूसरे स्थान पर नाम आता है तुर्की के बॉलर टी तुरानी का जिन्होंने वी चेक रिपब्लिक के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 70 रन दे डाले। एक स्पेल में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में दूसरे स्थान पर है।
3. BJ McCarthy- आयरलैंड के बॉलर मैककार्थी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में 4 ओवर 17.25 की औसत से 69 रन खर्च कर डाले। यह मैच 2017 में खेला गया था।

4. काइल एबोट- दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज काइल एबोट ने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए 4 ओवर में 68 रन दे डाले। इसमें उन्हें कुल 12 चौके और दो छक्के लगे थे। इसी मैच में वेस्टइंडीज ने 231 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रिकॉर्ड बनाया था।
5. M R Dorgan - सर्बिया के तरफ से खेलने वाले डोरगन ने 2021 में बुल्गारिया के खिलाफ खेलते हुए चारों ओर में 66 रन देकर एक विकेट लिया था। बल्लेबाजों ने इन्हें जमकर निशाने पर लिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानCoronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणीभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरीOmicron Symptoms: ओमिक्रॉन के ये लक्षण जिसके बारे में आपको भी पता होना चाहिए,जानिए कितने दिनों तक रहते हैं ये शरीर में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.