script

विश्व कप क्रिकेट 2019 : वकार यूनिस का मानना है कि वापसी करेगी पाकिस्तान, कमजोर आंकना मूर्खता

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2019 05:01:23 pm

विंडीज के खिलाफ पहले मैच में मात्र 105 रन पर सिमट गई थी पाक टीम
पाक गेंदबाज भी इस मैच में नहीं कर पाए कुछ खास
वकार ने 1992 विश्व कप का दिया उदाहरण

Waqar Younis

वकार यूनुस

लंदन : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के पहले विंडीज ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम महज 21.4 ओवर में 105 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद उसके गेंदबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए। विंडीज ने महज 13.4 ओवर में इस लक्ष्य को पा लिया। विश्व कप के पहले ही मैच में इतनी शर्मनाक हार मिलने के बावजूद विश्व क्रिकेट के महान तेज गेंदबाज माने जाने वाने पाकिस्तान के वकार युनिस को विश्व कप में अपने देश की क्रिकेट टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कमतर आंकना मूर्खता होगी। हालांकि वकार युनिस ने यह भी जोड़ा कि वह यह नहीं कह रहे हैं कि विश्व कप 2019 में की गई खराब शुरुआत की तुलना विश्व कप 1992 से की जा सकती है। बता दें कि 1992 में पाकिस्तान ने खराब शुरुआत के बावजूद पहला विश्व कप जीता था। इस विश्व कप में चोटिल होने के कारण वकार नहीं खेल पाए थे। वकार अपने यह विचार आईसीसी को लिखे अपने एक कॉलम जताया है।

वकार ने कहा- पाक की अनिश्चित प्रकृति से चिंता करने की जरूरत नहीं

वकार यूनिस ने अपने कॉलम में लिखा है कि पाकिस्तान टीम की अनिश्चित प्रदर्शन वाली प्रकृति को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने याद दिलाया कि पाकिस्तान ने 1992 विश्व कप के पहले मैच में भी करारी मात खाने के बाद भी टीम ने शानदार वापसी की और उस टूर्नामेंट के विजेता बनकर वापस लौटे। लेकिन उन्होंने टीम को आगाह करते हुए यह भी कहा कि पिछले रिकॉर्ड पर टीम निर्भर नहीं रह सकती। 2019 में विश्व कप जीतने के लिए टीम को कड़ी मेहनत करनी होगी।

लंबा टूर्नामेंट है, वापसी कर सकती है पाक टीम

पाक टीम के पूर्व कोच 47 साल के वकार ने कहा कि इस तरह की हार से टीम का आत्मविश्वास कम होता है। हमें अपना ध्यान टूर्नामेंट में वापसी करने पर लगाना होगा। इसका एक ही मंत्र है, सकारात्मक सोचे और खेल का रूख बदलें। वकार ने कहा कि बहुत लंबा टूर्नामेंट हैविश्व कप। अब भी बहुत क्रिकेट खेला जाना है। ऐसे में विंडीज से महज एक मैच हार जाने के बाद पाकिस्तान को कम आंकना मूर्खता होगी।

विंडीज गेंदबाजों को दिया श्रेय

पिछले मैच में 105 रन पर पाकिस्तान के सिमट जाने की ओर इशारा करते हुए वकार ने कहा कि इसके लिए कैरिबियाई गेंदबाजों को श्रेय देना होगा। उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाजों के खिलाफ शॉर्ट पिच गेंदों का सही इस्तेमाल किया, खासकर आंद्रे रसेल ने। उन्होंने अपने पहले तीन ओवर्स में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। हालांकि उन्हें सिर्फ दो कामयाबी मिली, लेकिन बाकी के गेंदबाजों के लिए रास्ता खोल दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो