scriptवेस्टइंडीज के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहता है आंद्रे रसेल, लेकिन बोर्ड के सामने रखी ये शर्त | Andre Russell want to play T20 world cup for west indies | Patrika News

वेस्टइंडीज के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहता है आंद्रे रसेल, लेकिन बोर्ड के सामने रखी ये शर्त

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2022 03:16:04 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

रसेल ने कहा है कि वह दो महीने बाद ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहते हैं लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि क्रिकेट वेस्ट इंडीज उनकी शर्तों को भी माने। रसेल ने 67 टी20 मैच खेले हैं और 2012 तथा 2016 में दो बार विश्व कप जीतने वाली विंडीज टीम का हिस्सा रहे हैं।

raell.png

Andre Russell T20 world cup: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इन दिनों बुरे दौर से गुजर रही है। एक तरफ टीम लगातार सीरीज हार रही है। वहीं दूसरी तरफ कई दिग्गज खिलाड़ी करेबियाई टीम के लिए खेलने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में दो महीने बाद ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के लिए जीत की राह आसान नहीं नजर आ रही है। लेकिन इसी बीच टीम के दिग्गज आलराउंडर आंद्रे रसेल ने फिर से वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जताई है।

रसेल ने कहा है कि वह दो महीने बाद ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहते हैं लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि क्रिकेट वेस्ट इंडीज उनकी शर्तों को भी माने। रसेल आखिरी बार अपने देश के लिए दुबई में पिछले साल टी20 विश्व कप में खेले थे। उन्होंने कहा कि 34 साल की उम्र में उनकी इच्छा है कि वह अपने देश के लिए विश्व कप जीतें।

अपने पूर्व टीम साथी डैरेन सैमी के साथ बात करते हुए रसेल ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, “मैं हमेशा खेलना चाहता हूँ और देश को वापस कुछ देना चाहता हूँ लेकिन यदि क्रिकेट वेस्ट इंडीज कुछ चीजों पर सहमत नहीं होता है तो फिर इसका क्या फायदा है। रसेल ने कहा कि उन्हें मेरी शर्तों का सम्मान करना होगा।”

यह भी पढ़ें

पोंटिंग ने डिविलियर्स से की सूर्यकुमार की तुलना, बताया इस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी

रसेल ने कहा, हमारा परिवार है और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम उन्हें सर्वश्रेष्ठ अवसर दे सकें। मेरे पास एक ही करियर है। ऐसा नहीं है कि मैं फिर से कुछ शुरू कर सकूं। मैं 34 साल का हूँ और देश के लिए एक और विश्व कप या दो और जीतना चाहता हूँ। मैं रोज-दर-रोज आगे बढ़ रहा हूँ।”

यह भी पढ़ें

आर्थिक तंगी से जूझ रहा है विनोद कांबली, पेंशन से पाल रहा पेट, पैसे-पैसे के लिए हुए मोहताज

रसेल ने 67 टी20 मैच खेले हैं और 2012 तथा 2016 में दो बार विश्व कप जीतने वाली विंडीज टीम का हिस्सा रहे हैं। रसेल की यह प्रतिक्रिया विंडीज के कोच फिल सिमंस के शीर्ष खिलाड़ियों के उपलब्ध न होने की निराशा व्यक्त करने के कुछ दिन बाद आयी है। क्रिस गेल, सुनील नारायण और रसेल जैसे शीर्ष खिलाड़ियों ने विश्व कप को लेकर अपनी अनिच्छा जाहिर की थी। हालांकि रसेल ने कहा है कि वह तैयारियों में शामिल होना चाहते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो