script

IPL में नहीं मिला डेब्यू का मौका, अब अर्जुन तेंदुलकर को लेकर आई एक और बुरी खबर

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2022 02:06:53 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

Ranji trophy Mumbai Team: इस साल फरवरी में अर्जुन तेंदुलकर और दिग्गज भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को मुंबई रणजी ट्रॉफी टीम में रखा गया था। बाएं हाथ के इस ऑलराउंडर ने अभी तक प्रथम श्रेणी में डेब्यू नहीं किया है।

arjun.png

नॉकआउट राउंड के लिए मुंबई टीम में शामिल नहीं किए गए अर्जुन तेंदुलकर

Arjun Tendulkar Ranji trophy: महान पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को इस साल भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। इस साल मुंबई इंडियंस (MI) ने अपने कई खिलाड़ियों को मौका दिया लेकिन अर्जुन को यह चांस नहीं मिला। अब अर्जुन को लेकर और बुरी खबर आई है। उन्हें जून में होने वाले नॉकआउट मैचों के लिए मुंबई रणजी ट्रॉफी टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

इस टीम की कप्तानी एक बार फिर भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को दी गई है। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, धवल कुलकर्णी और तुषार देशपांडे भी टीम में शामिल हैं। इस साल फरवरी में अर्जुन तेंदुलकर और भारत के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को मुंबई रणजी ट्रॉफी टीम में रखा गया था। बाएं हाथ के इस ऑलराउंडर ने अभी तक प्रथम श्रेणी में डेब्यू नहीं किया है। वहीं रहाणे अभी भी चोट से उबर रहे हैं।

अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल मेगा नीलामी में 30 लाख रुपये में चुना था, लेकिन लगातार आठ मैच हारने के बाद मुंबई के आईपीएल से बाहर होने के बाद भी उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। टीम प्रबंधन के उन्हें आईपीएल में डेब्यू नहीं करने के फैसले ने सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बन गया और प्रशंसकों ने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को उनके फैसले के लिए ट्रोल किया था।

इस बीच, नॉकआउट मैचों के लिए मुंबई की रणजी टीम में दो भाई शामिल किए गए हैं। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले मध्य क्रम के बल्लेबाज सरफराज खान और उनके 18 वर्षीय भाई मुशीर को इस टीम में चुना गया है। मुशीर सलामी बल्लेबाजी करते हैं और बाएं हाथ के स्पिनर भी हैं। कूच बिहार ट्रॉफी में मुशीर ने मुंबई के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था।

गुलाम पारकर, सुनील मोरे, प्रसाद देसाई और आनंद यलविगी के नेतृत्व में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की वरिष्ठ चयन समिति ने नॉकआउट मैचों के लिए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर के भतीजे अरमान जाफर को भी चुना है।

मुंबई टीम: पृथ्वी शॉ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, भूपेन लालवानी, अरमान जाफर, सरफराज खान, सुवेद पारकर, आकाशित गोमेल, आदित्य तारे, हार्दिक तमोर, अमन खान, सैराज पाटिल, शम्स मुलानी, ध्रुमिल मटकर, तनुश कोटियन, शशांक अटारडे, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, रोयस्तान डायस, सिद्धार्थ राउत और मुशीर खान।

ट्रेंडिंग वीडियो