scriptPat Cummins ने किया शराब की बोतल खोलने से मना, उस्मान ख्वाजा को किया जश्न में शामिल | Patrika News

Pat Cummins ने किया शराब की बोतल खोलने से मना, उस्मान ख्वाजा को किया जश्न में शामिल

Published: Jan 17, 2022 01:08:56 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

Pat Cummins की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टीम ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से हराया। एशेज सेलिब्रेशन के दौरान कमिंस ने अपने साथी खिलाड़ियों को Usman khawaja के लिए एकजुट करने का काम करके खेल भावना की अनूठी मिसाल पेश की है।

Aus vs Eng

Aus vs Eng

Aus vs Eng: पैट कमिंस (Pat Cummins) को हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टीम ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से हराया। पैट कमिंस गेंदबाजी से तो इस सीरीज के हीरो रहे ही साथ ही उन्होंने खेल भावना की अनूठी मिसाल पेश कर फैंस का दिल जीत लिया है। पैट कमिंस ने जो किया शायद ही कोई भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐसा कर पाता। पैट कमिंस ने एशेज सेलिब्रेशन के दौरान अपने साथी खिलाड़ियों को उस्मान ख्वाजा (Usman khawaja) के लिए एकजुट करने का काम किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम जब इंग्लैंड पर एशेज जीत का जश्न मना रही थी तब यह वाक्या हुआ था।
दरअसल, एशेज सीरीज में मिली जीत को सेलिब्रेट करने के लिए कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विक्ट्री मंच पर शैंपेन की बोतल लेकर आए थे। वह शैंपेन का छिड़काव करके जीत का जश्न मना रहे थे। टीम के मुस्लिम खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने जब ऐसा होते हुए देखा तब वह विक्ट्री मंच से उतरकर दूर चले गए क्योंकि उनका धर्म उन्हें शराब पीने से रोकता है। उस्मान ख्वाजा को जीत के जश्न से दूरी बनाता देखकर कमिंस इमोशनल हो गए।
पैट कमिंस ने खेल भावना की अनूठी मिसाल पेश करते हुए टीम के साथी खिलाड़ियों से उस्मान ख्वाजा के लिए शैम्पेन का छिड़काव करने से मना कर दिया। पैट कमिंस के ऐसा कहने पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने शैंपेन की बोतल दूर कर दी जिसके बाद उस्मान ख्वाजा विक्ट्री मंच पर आए और साथी खिलाड़ियों के साथ मिलकर जीत को सेलिब्रेट किया।
यह भी पढ़ें

5 क्रिकेटर जिन्होंने प्यार में खाया है धोखा

https://youtu.be/8qKKDFdCT0Q
सोशल मीडिया पर फैंस पैट कमिंस की काफी तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की दोनों पारी में उस्मान ख्वाजा ने शतक जड़ा था। उस्मान ख्वाजा लंबे टाइम बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया ने बड़े ही आसानी से इंग्लैंज को 4 टेस्ट मैचों में शिकस्त दी वहीं एक मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था।
यह भी पढ़ें

5 पाकिस्तानी खिलाड़ी जिन्होंने की भारतीय महिलाओं से शादी

https://twitter.com/buttsey888/status/1482931457673031680?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो