scriptAUS vs NAM: गजब! ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर, हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ को करनी पड़ी फील्डिंग, जानें क्यों | aus vs nam chief selector head coach and support staff fields for australia in t20 world cup 2024 warm up match | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs NAM: गजब! ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर, हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ को करनी पड़ी फील्डिंग, जानें क्यों

AUS vs NAM: T20 World Cup 2024 के वॉर्म अप मैच में नामीबिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के चीफ सिलेक्टर, हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ को मैदान में फिल्डिंग के लिए उतरना पड़ा है। ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि पहले वॉर्मअप मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया के पास प्लेइंग इलेवन नहीं थी।

नई दिल्लीMay 29, 2024 / 10:50 am

lokesh verma

T20 World Cup 2024
AUS vs NAM: T20 World Cup 2024 के तहत त्रिनिदाद में ऑस्‍ट्रेलिया और नामीबिया के बीच बुधवार 28 मई (भारत में 29 मई) को वॉर्मअप मैच खेला गया। जब ऑस्ट्रेलिया की टीम फिल्डिंग के लिए मैदान पर उतरी तो उसे देख हर कोई हैरान रह गया। दरअसल, ऑस्‍ट्रेलिया के पास खिलाडि़यों की अनुपलब्‍धता के चलते पहले वॉर्मअप मैच में पूरी प्‍लेइंग इलेवन नहीं थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के चीफ सिलेक्टर, हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ को मैदान में फिल्डिंग के लिए उतरना पड़ा है। इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच में नामीबिया को 7 विकेट से रौंद दिया।

नामीबिया ने रखा महज 120 रन का लक्ष्‍य

ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग का फैसला किया। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी नामीबिया की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 119 रन ही स्‍कोर बोर्ड पर टांग सकी। नामीबिया के लिए जेन ग्रीन ने 30 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली। इसके अलावा अन्‍य कोई बल्‍लेबाज 20 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने 2 तो एडम जैम्‍पा ने 3 विकेट लिए।

डेविड वॉर्नर ने तूफानी शतक जड़ जीत दिलाई

नामीबिया के महज 120 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया ने सिर्फ 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने 24 गेंदों पर 54 रन की विस्‍फोटक पारी खेली। वहीं, नामीबिया के लिए बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़ ने 2 विकेट हासिल किए।
यह भी पढ़ें

IND vs PAK T20 वर्ल्ड कप मैच को लेकर अकमल की भविष्यवाणी, पाक को लगेगी मिर्ची

ये है आईसीसी का नियम

आइये आपको बताते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के सामने ऐसी क्या मजबूरी थी, जिसके चलते चीफ सेलेक्टर, हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ को फील्डिंग करनी पड़ी? दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ी आईपीएल 2024 के फाइनल में खेले थे तो वहीं कुछ अन्‍य खिलाड़ी अनुपलब्ध थे। वहीं, कप्तान मिचेल मार्श भी केवल बल्लेबाजी कर सकते थे। नियमानुसार, वॉर्मअप मैच में रिजर्व खिलाड़ी नहीं खेल सकते। सपोर्ट स्‍टाफ की मदद सिर्फ फिल्डिंग में ले सकते हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को मजबूरी में सपोर्ट सटाफ की मदद लेनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली, हेड कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड, असिस्टेंट कोच आंद्रे बोरोवेक और ब्रैड हॉग फील्डिंग सब्सटीट्यूट रहे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / AUS vs NAM: गजब! ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर, हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ को करनी पड़ी फील्डिंग, जानें क्यों

ट्रेंडिंग वीडियो