scriptIND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीसरे वनडे में 21 रनों से हराया, 2-1 से सीरीज जीती | Australia beat india by 21 runs and win ODI series by 2-1 adam zampa | Patrika News

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीसरे वनडे में 21 रनों से हराया, 2-1 से सीरीज जीती

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2023 07:51:57 am

Submitted by:

Siddharth Rai

एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीरीज के निर्णायक मुकाबले में लेग स्पिनर एडम जम्पा ने चार विकेट लिए, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर ने दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को भारत पर 21 रन से जीत दिलाई और 2-1 से सीरीज जीती।

aus_odi.png

India vs Australia ODI series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही कंगारू टीम ने सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 270 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में टीम इंडिया 248 रन पर सिमट गई और मुकाबला गंवा दिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर एडम जम्पा ने चार विकेट लिए, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर ने दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को भारत पर 21 रन से जीत दिलाई। धीमी पिच पर जहां स्ट्रोकप्ले आसान नहीं था, 49 ओवरों में 269 रन पोस्ट करने के बाद, जम्पा और आगर ने ऑस्ट्रेलिया को बीच के ओवरों में भारत की बल्लेबाजी की कमर तोड़ने में मदद की। भले ही मिचेल स्टार्क बिना विकेट लिए चले गए, बाकी गेंदबाजों के साथ-साथ उग्र फील्डिंग शो और स्पॉट-ऑन फील्डिंग प्लेसमेंट के कारण भारत को 49.1 ओवरों में 248 रनों पर समेट दिया गया।

भारत की 65 रन की शुरुआती साझेदारी होने के बावजूद विराट कोहली और केएल राहुल के चौथे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी के बाद भारत ने 43 रन पर चार विकेट गंवा दिए। लेकिन राहुल और कोहली के गिरने के बाद पीछा कम हो गया और भारत हारने की स्थिति में समाप्त हो गया, जिसका मतलब था कि वे चार साल बाद घर में एकदिवसीय श्रृंखला हार गए।

पिच से तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलने के कारण शुभमन गिल ने मिचेल स्टार्क की गति को पसंद किया। डीप मिड-विकेट पर छक्के के बाद उनका ट्रेडमार्क शॉर्ट-आर्म जैब और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पर तीन चौके लगाने के लिए दो लीनिंग ड्राइव थे।

रोहित शर्मा सातवें ओवर में स्टार्क के खिलाफ लॉन्ग ऑफ पर छह रन के लिए एक शानदार उछाल के साथ बाउंड्री-हिटिंग पार्टी में शामिल हो गए, इसके बाद एक पूर्व-मध्यस्थ स्कूप और दो चौके लगाने के लिए सीन एबॉट को पुल किया। एडम जम्पा को लॉन्ग ऑन पर छक्के के लिए लपकाने के बाद रोहित नीचे स्वाइप नहीं कर सके और एबट की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर लपके गए।

तीन ओवर बाद, गिल जम्पा की डिलीवरी में ड्रिफ्टिंग से चूक गए और पहले पैड पर जा गिरे, ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू लेने के बाद उन्हें आउट कर दिया। राहुल ने 49 गेंदों के बाद जम्पा के सिर पर चार रन के लिए स्मैश के साथ भारत की पहली बाउंड्री लगाई, जिससे कोहली के साथ उनकी साझेदारी का अर्धशतक पूरा हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो