scriptएशेज सीरीज: चौथे टेस्ट के लिए उस्मान ख्वाजा टीम से बाहर, स्टीव स्मिथ की हुई वापसी | Australia Dropped Usman Khawaja fourth Test Match of Ashes 2019 | Patrika News

एशेज सीरीज: चौथे टेस्ट के लिए उस्मान ख्वाजा टीम से बाहर, स्टीव स्मिथ की हुई वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 03, 2019 11:44:10 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

उस्मान ख्वाजा का एशेज सीरीज के तीन मैचों में अभी तक प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा था।

usman.jpeg

मैनचेस्टर। एशेज सीरीज में अभी तक इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया 1-1 की बराबरी पर हैं। सीरीज के तीन टेस्ट मैच हुए हैं, जिसमें से 1-1 मैच दोनों टीमों ने जीता है, जबकि एक मैच ड्रॉ हुआ है। सीरीज का चौथा मैच 4 सितंबर से मैनचेस्टर में शुरू होगा। इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम घोषित कर दी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में सबसे बड़ा बदलाव जो हुआ है वो ये है कि उस्मान ख्वाजा को टीम से बाहर कर दिया गया है। चौथे टेस्ट मैच के लिए उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया की 12 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किए गए हैं।

ख्वाजा की जगह स्मिथ आए टीम में

एशेज के चौथे टेस्ट मैच के लिए मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई की 12 सदस्यीय टीम घोषित की गई। उस्मान ख्वाजा को बाहर कर स्टीव स्मिथ की टीम में वापसी हो गई है। आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेले थे। जोफ्रा आर्चर की बाउंसर पर स्मिथ को चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें तीसरे टेस्ट मैच में आराम दिया गया था। स्मिथ की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी में कमजोर नजर आई थी और रोमांचक मुकाबले में हार गई थी।

smith_.jpeg

मिचेल स्टार्क और पीटर सिडल भी अंतिम 12 में

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम में जेम्स पैटिंशन की जगह पीटर सिडल और मिचेल स्टार्क को 12 खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। वहीं स्मिथ की गैरमौजूदगी में टीम में शामिल किए गए लाबुशाने को शानदार बल्लेबाजी का ईनाम मिला है। उन्हें चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है।

उस्मान ख्वाजा का फ्लॉप शो

आपको बता दें कि उस्मान ख्वाजा अभी तक सीरीज में पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। तीन मैचों की 6 पारियों में ख्वाजा ने 13, 40, 36, 2, 8, और 23 रन ही बनाए हैं। अब नए कॉम्बिनेशन के तहत तीसरे नंबर पर लाबुशाने बल्लेबाजी करते नजर आएंगे तो वहीं चौथे नंबर स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करेंगे।

चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मारनस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मैथ्यू वेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, पीटर सिडल, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो