scriptVIDEO: किस्मत के घोड़े पर सवार बेन स्टोक्स, स्टंप से टकराई गेंद; नहीं गिरी गिल्ली | Patrika News

VIDEO: किस्मत के घोड़े पर सवार बेन स्टोक्स, स्टंप से टकराई गेंद; नहीं गिरी गिल्ली

Published: Jan 07, 2022 02:38:12 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में एक मजेदार वाक्या हुआ। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) कैमरून ग्रीन की गेंद पर बोल्ड होने के बावजूद आउट नहीं हुए। जो कुछ भी हुआ उसे देखने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

australia_vs_england_ball_clips_stumps_but_ben_stokes_survives.jpg

Australia vs England

Australia vs England: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान एक मजेदार वाक्या देखने को मिला जिसे देखकर शायद ही आपको अपनी आंखों पर यकीन हो पाएगा। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स कैमरून ग्रीन की गेंद पर बोल्ड होने के बावजूद आउट नहीं हुए। यह वाक्या इंग्लैंड की पारी के 31वें ओवर की दूसरी गेंद पर घटा था। मैदान पर जो कुछ भी हुआ एक पल के लिए किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का उसपर यकीन कर पाना तकरीबन नामुमकिन था।
हुआ यूं कि कैमरून ग्रीन की फुल लेंथ गेंद को बेन स्टोक्स समझ नहीं पाए और उसे लीव करने की कोशिश की। तेजी से आती गेंद ने बेन स्टोक्स के विकेट को चूमा और सीधा विकेटकीपर के पास चली गई। एक पल के लिए कुछ समझ नहीं आया कि आखिरकार हुआ क्या है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की जिसके चलते ऑनफील्ड अंपायर ने बेन स्टोक्स को आउट करार दिया। बेन स्टोक्स ने रिव्यू लेने का फैसला किया।
https://youtu.be/aymMZmMlbY0
रिव्यू देखने पर पता चला कि गेंद स्टंप से तो टकराई है लेकिन, गिल्ली नहीं गिरी। बड़ी स्क्रीन पर इसको रिप्ले में देखकर बेन स्टोक्स खुद की हंसी नहीं रोक पाते और खिलखिलाकर हंस देते हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर स्टंप के पास जाकर उसे हिलाकर देखते हैं कि आखिरकार माजरा क्या है।
VIDEO- बेन स्टोक्स के इस वीडियो को आप इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं

https://twitter.com/AbdullahNeaz/status/1479304303714058242?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं अगर टेस्ट मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 416 रन बनाकर पारी घोषित की थी। जवाब में खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिए हैं। बेन स्टोक्स 51 और जॉनी बेयरस्टो 37 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज के पहले 3 टेस्ट जीतकर एशेज पर अपना कब्जा जमा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो