scriptऑस्ट्रेलियन मीडिया ने सर डॉन ब्रैडमैन से की स्टीव स्मिथ की तुलना, पोटिंग ने बताया ‘जीनियस’ | Australian media compared Steve Smith to Sir Don Bradman | Patrika News

ऑस्ट्रेलियन मीडिया ने सर डॉन ब्रैडमैन से की स्टीव स्मिथ की तुलना, पोटिंग ने बताया ‘जीनियस’

Published: Sep 07, 2019 09:46:08 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान रिकी पोंटिंग ने स्मिथ को ‘जीनियस’ करार दिया है।

steve_smith.jpg

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में दोहरा शतक जमाने वाले स्टीव स्मिथ की चारों ओर जमकर प्रशंसा हो रही है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने तो उनकी तुलना पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सर डॉन ब्रैडमैन से कर दी है। वहीं टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान रिकी पोंटिंग ने स्मिथ को ‘जीनियस’ करार दिया है।

रिकी पोंटिंग ने एक इंटरव्यू में कहा कि आपको उसकी तारीफ में बहुत कुछ सुनने को मिलेगा। मेरे दिमाग में जो लफ्ज आ रहा है, वह है ‘जीनियस’। एक बार फिर शानदार पारी। वह कोई गलती कर ही नहीं रहा। उसकी एकाग्रता जबरदस्त है।

पोंटिंग ने कहा कि पिछली 99 पारियों में वह सिर्फ नौ बार पगबाधा आउट हुआ है। यानी सीधे गेंद डालने पर उसे आउट नहीं किया जा सकता। उसे बल्ले से बाहर जाती गेंद डालकर आउट होते देखा जा सकता है।

इसी सप्ताह पहुंचे नंबर वन रैंक पर

स्मिथ ने इसी सप्ताह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है।

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ पर गेंद से छेड़छाड़ किए जाने के मामले में एक साल का बैन लगाया गया था। हालांकि उनकी वापसी काफी दमदार रही है और वे जमकर रन बना रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो