scriptKKR को लगा दोहरा झटका, 223 रन बनाकर हारे मैच, अब श्रेयस अय्यर पर लगा लाखों का जुर्माना | BCCI punishes Shreyas Iyer after Kolkata Knight Riders breach IPL Code of Conduct against Rajasthan Royals | Patrika News
क्रिकेट

KKR को लगा दोहरा झटका, 223 रन बनाकर हारे मैच, अब श्रेयस अय्यर पर लगा लाखों का जुर्माना

श्रेयस अय्यर पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सत्र का पहला अपराध था।

नई दिल्लीApr 17, 2024 / 06:10 pm

Siddharth Rai

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर।

Shreyas Iyer Fined for slow over rate: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। केकेआर को मंगलवार को 223 रन का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा था। अब उनके कप्तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। ऐसे में यह टीम के लिए दोहरा झटका है।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बयान में कहा गया है, ‘चूंकि न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का पहला अपराध था, इसलिए अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।’

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए इस हाई स्कोरिंग मुकबले में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट खोकर 223 रनों का विशाल स्कोर बनाया। टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर सुनील नरेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया। नरेन ने इस मैच में 56 गेंद पर 13 चौके और छह सिक्स की मदद से 109 रनों की आतिशी पारी खेली।

इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने इस लक्ष्य को 20 ओवर में आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया। एक समय मैच से पूरी तरह से बहार हो चुकी राजस्थान रॉयल्स को बटलर ने अकेले अपनी दम पर 2 विकेट से मैच जीता दिया। इस दौरान बटलर ने 60 गेंद पर 9 चौके और छह सिक्स की मदद से 107 रनों की नाबाद पारी खेली।

Home / Sports / Cricket News / KKR को लगा दोहरा झटका, 223 रन बनाकर हारे मैच, अब श्रेयस अय्यर पर लगा लाखों का जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो