scriptबेन स्टोक्स ने कहा, क्रिकेट फैंस की यादों में हमेशा के लिए रहेगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम | Patrika News
क्रिकेट

बेन स्टोक्स ने कहा, क्रिकेट फैंस की यादों में हमेशा के लिए रहेगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम

बेन स्टोक्स की एक मार्मिक क्लिप सामने आई है, जिसमें कप्तान स्टोक्स ओल्ड ट्रैफर्ड ड्रेसिंग रूम में अपनी टीम को संबोधित कर रहे थे। मैनचेस्टर का चौथा टेस्ट मैच बारिश के चलते ड्रा हो गया था। उस समय ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-1 से बढ़त मिल गई थी।

नई दिल्लीJul 03, 2024 / 09:22 pm

Siddharth Rai

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स का कहना है कि जो लोग उनकी टीम के खास क्रिकेट ब्रांड के गवाह बने हैं, वे उनकी टीम को हमेशा के लिए याद रखेंगे।

स्टोक्स ने डॉक्यूमेंट्री ‘एसेज 2023 आवर टेक’ में बात करते हुए कहा, “जो भी हमने अब तक किया है, वह रुकने नहीं जा रहा है, क्योंकि हमने एशेज को वापस हासिल नहीं किया है। हमारे काम का इनाम ये नहीं है कि हमने क्या पाया, बल्कि ये है कि हम क्या बन गए हैं। हम एक ऐसी टीम बन गए हैं, जो उन लोगों की यादों में हमेशा रहेगी, जिन्होंने हमको खेलते हुए देखा है।”
ये डॉक्यूमेंट्री पहले से ही काफी ध्यान आकर्षित कर चुकी है, खासकर जॉनी बेयरस्टो के स्टम्प आउट पर अंग्रेज खिलाड़ियों के पक्ष को लेकर। पूर्व कप्तान जो रूट का कहना था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी जगह ठीक थी और यहां तक कि वे खुद भी ऐसा ही करते।
बेन स्टोक्स की एक मार्मिक क्लिप सामने आई है, जिसमें कप्तान स्टोक्स ओल्ड ट्रैफर्ड ड्रेसिंग रूम में अपनी टीम को संबोधित कर रहे थे। मैनचेस्टर का चौथा टेस्ट मैच बारिश के चलते ड्रा हो गया था। उस समय ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-1 से बढ़त मिल गई थी। इस बढ़त के चलते इंग्लैंड तब एशेज को जीतने का मौका गंवा बैठा था। ये सीरीज 2-2 से ड्रा रही थी।
स्टोक्स ने एशेज को हासिल न करने पर निराशा जताई है, लेकिन साथ ही ये भी माना कि उनकी टीम ने अपनी यात्रा की ज्यादा बड़ी महत्ता को पहचाना है।

इस पर स्टोक्स ने कहा कि मैं जानता हूं कि अगले गेम (ओवल में) में एशेज को हासिल किए बगैर जाना दुखदाई था। लेकिन हमने जो किया, वो किसी भी एशेज ट्रॉफी से बड़ा था, जिसका मतलब था कि ऐसी टीम बनना, जिसको हर कोई हमेशा याद रखेगा।
इंग्लैंड की टीम 2015 के बाद से एशेज नहीं जीती है और ऑस्ट्रेलिया में 15 साल से कोई टेस्ट मैच जीत नहीं पाई है। इन सब चुनौतियों के बावजूद स्टोक्स की कप्तानी टीम में नया जज्बा लेकर आई है। इंग्लैंड की टीम साल 2023 में 11 में से मात्र चार टेस्ट मैच ही जीत पाई ।
इसके बजाए, ऑस्ट्रेलिया को इस अवधि में जबरदस्त सफलता मिली। टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप जीती। इंग्लैंड में एशेज को रिटेन किया और वर्ल्ड कप भी जीती।

Hindi News/ Sports / Cricket News / बेन स्टोक्स ने कहा, क्रिकेट फैंस की यादों में हमेशा के लिए रहेगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम

ट्रेंडिंग वीडियो