scriptबंगाल प्रो टी20 लीग: ऊर्जा और अनुभव का बेहतरीन गठजोड़ है सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स, ये होंगे प्लेइंग स्ट्राइकर्स | Patrika News
क्रिकेट

बंगाल प्रो टी20 लीग: ऊर्जा और अनुभव का बेहतरीन गठजोड़ है सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स, ये होंगे प्लेइंग स्ट्राइकर्स

ड्राफ्ट में सभी फ्रैंचाइज प्रतिनिधियों, मार्की खिलाड़ियों और कोच ने भाग लिया। महिला टीम के लिए भी सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने 16 खिलाड़ियों का एक मजबूत किला तैयार किया है। साथ ही साथ सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने अपने कोचिंग स्टाफ की भी घोषणा कर दी है।

नई दिल्लीMay 23, 2024 / 12:55 pm

Siddharth Rai

11 जून से ईडेन गार्डेन में शुरू हो रहे बंगाल प्रो टी 20 लीग के घमासान के लिए सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने पूरी तरह से कमर कस ली है। आज कोलकाता में उन्होंने अपनी प्लेइंग स्कॉड का ऐलान किया। हालांकि रविवार को उद्घाटन सत्र के ड्राफ्ट में ही सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने युवा से लेकर अनुभवी खिलाड़ियों के जिक्र से अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा दी थी। सिलीगुड़ी के प्लेइंग स्क्वाड में 18 वर्षीय युद्धजीत गुहा से लेकर अनुभवी 40 वर्षीय राजकुमार पाल तक शामिल हैं।

ड्राफ्ट में सभी फ्रैंचाइज प्रतिनिधियों, मार्की खिलाड़ियों और कोच ने भाग लिया। महिला टीम के लिए भी सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने 16 खिलाड़ियों का एक मजबूत किला तैयार किया है। साथ ही साथ सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने अपने कोचिंग स्टाफ की भी घोषणा कर दी है। जिसमे पुरुष टीम के लिए सौराशीष लाहिरी हेड कोच और संजीब कुमार गोयल सहयोगी कोच होंगे। वहीं महिला टीम के लिए हेड कोच की जगह अर्पिता घोष और पामेला धर को सहयोगी कोच के तौर पर चुना गया है।

टीम के बारे में बोलते हुए, सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स के ऑनर ऋषभ भाटिया कहते हैं,” ड्राफ्ट में हमारे द्वारा किए गए सेलेक्शन को लेकर हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं। पुरुष और महिला दोनो ही फॉर्मेट में हमने युवा और अनुभव का जो संतुलन बनाया है वो निश्चित तौर पर बंगाल प्रो टी 20 लीग के उद्धघाटन सत्र में एक अमिट छाप छोड़ेगा। हमारी टीमें अनुभव और ऊर्जा का एक बेहतरीन मिश्रण हैं। हमारा लक्ष्य सिर्फ सिलीगुड़ी तक ही नहीं बल्कि सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए उच्च गुणवत्ता वाला क्रिकेट परोसना है, और हमें विश्वास है कि हमारी टीमें इसमें खरी उतरेंगी।”
पिछले हफ्ते सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने पुरुष और महिला टीमों के लिए आकाश दीप और प्रियंका बाला को अपना मुख्य खिलाड़ी घोषित किया था। भारतीय टीम के टेस्ट कैप होल्डर 27 वर्षीय आकाश दीप आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए खेल चुके हैं तो वहीं प्रियंका डब्ल्यूपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थीं।
सर्वोटेक पावर सिस्टम्स की टीम सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स सिलीगुड़ी, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कूच बिहार, अलीपुरद्वार और कलिम्पोंग का प्रतिनिधित्व कर रही है। अरिवा स्पोर्ट्स की देख रेख में हो रहे बंगाल प्रो टी 20 लीग की साख आईपीएल की तर्ज पर रखी गई है, जिसमें पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में 8 फ्रेंचाइजी टीमें शामिल हैं। टूर्नामेंट 11 जून से 28 जून तक खेला जाएगा।
सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स (पुरुष टीम):
आकाश दीप (मार्की), ऋत्विक रॉय चौधरी, सूरज सिंधु जायसवाल, विकास सिंह, अभिषेक कुमार रमन, राजकुमार पाल, अंकुर पाल, शांतनु, युवराज दीपक केसवानी, तुहिन बनर्जी, महादेब दत्ता, राहुल गुप्ता, रोहित कुमार, आदित्य सिंह, ऋषभ विवेक, विशाल भाटी, युधाजीत गुहा
सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स (महिला टीम):
प्रियंका बाला (मार्की), बृष्टि माझी, प्रीति मंडल, जान्हवी राज पासवान, दिपिता घोष, पम्पा सरकार, समयिता अधिकारी, मल्लिका रॉय, प्रिया पांडे, अभिश्रुति धर, सोहिनी यादव, अंजलि बर्मन, चंद्रिमा घोषाल, मुस्कान सिन्हा, स्निग्धा बैग, श्रीतामा माली

Hindi News/ Sports / Cricket News / बंगाल प्रो टी20 लीग: ऊर्जा और अनुभव का बेहतरीन गठजोड़ है सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स, ये होंगे प्लेइंग स्ट्राइकर्स

ट्रेंडिंग वीडियो