scriptदोहरे शतक से चूकीं चामरी अट्टापट्टू, महिला वनडे में 300 से ज्यादा रन चेज करने वाली पहली टीम बनी श्रीलंका | Chamari Atapattu missed a double century, Sri Lanka became the first team to chase more than 300 runs in women's ODI | Patrika News
क्रिकेट

दोहरे शतक से चूकीं चामरी अट्टापट्टू, महिला वनडे में 300 से ज्यादा रन चेज करने वाली पहली टीम बनी श्रीलंका

अट्टापट्टू ने आतिशी बल्लेबाजी की, लेकिन वे अपने पहले दोहरे शतक से चूक गईं। चामरी की इस रिकॉर्ड पारी की मदद से श्रीलंका ने महिला वनडे इतिहास का सबसे सफल रन रेज किया। महिला वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है जब 300 से ज्यादा का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल किया गया है।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 10:58 am

Siddharth Rai

Chamari athapaththu, women cricket, sa vs sl, laura wolvaardt, Sri Lanka vs South Africa, women ODI cricket, highest run chase in women odi, Cricket News in Hindi, Latest Cricket News Updates

Chamari Athapaththu, Sri Lanka vs South Africa 3rd Women ODI: श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुक़ाबला बुधवार को खेला गया। दक्षिण अफ्रीका के पॉचेफस्ट्रूम के सेनवेस क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में श्रीलंका की कप्तान चामरी अट्टापट्टू ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर इतिहास रच दिया।

इस मैच में अट्टापट्टू ने आतिशी बल्लेबाजी की, लेकिन वे अपने पहले दोहरे शतक से चूक गईं। उन्होंने मात्र 139 गेंद पर 26 चौके और पांच सिक्स की मदद से नाबाद 195 रनों की पारी खेली। इसी के साथ श्रीलंका की टीम ने दक्षिण अफ्रीका पर छह विकेट से जीत दर्ज़ की और वो कर दिखाया जो आज तक कोई महिला टीम नहीं कर पाई। चामरी की इस रिकॉर्ड पारी की मदद से श्रीलंका ने महिला वनडे इतिहास का सबसे सफल रन रेज किया और तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर की।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट पर 301 रन बनाए। टीम के लिए कप्तान लौरा वोलवार्ट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 147 गेंदों पर 23 चौकों और चार सिक्स की मदद से नाबाद 184 रनों की पारी खेली। जवाब में श्रीलंका ने 44.3 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

महिला वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है जब 300 से ज्यादा का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल किया गया है। इससे पहले महिला वनडे क्रिकेट में सबसे सफल लक्ष्य प्राप्त का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम ही था। ऑस्ट्रेलिया ने 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 289 रनों का लक्ष्य प्राप्त किया था।

इसके अलावा चेज करते हुए श्रीलंका का चार विकेट पर 305 रनों का स्कोर संयुक्त रूप से महिला क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले 2017 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड द्वारा दिए गए 374 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने नौ विकेट पर 305 रन बनाए थे।

Home / Sports / Cricket News / दोहरे शतक से चूकीं चामरी अट्टापट्टू, महिला वनडे में 300 से ज्यादा रन चेज करने वाली पहली टीम बनी श्रीलंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो