scriptक्रिस गेल ने आंद्रे रसेल को कहा था यूनिवर्स बॉस-2, आक्रामक बल्लेबाजों में होती है गिनती | Chris Gayle told Andre Russell is Universe Boss-2 | Patrika News

क्रिस गेल ने आंद्रे रसेल को कहा था यूनिवर्स बॉस-2, आक्रामक बल्लेबाजों में होती है गिनती

Published: Jul 20, 2019 02:38:34 pm

Submitted by:

Mazkoor

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर आंद्रे रसेल ( Andre Russell ) अपनी टीम को किसी भी स्थिति से मैच जिताने की क्षमता रखते हैं।

नई दिल्ली। आंद्रे रसेल ( andre russell ) वेस्टइंडीज ( West Indies ) के बेहतरीन ऑलराउंडर है। रसेल गेंदबाजी में टीम के लिए जरूरी विकेट निकालते हैं। साथ ही रसेल मध्यक्रम में आकर अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से किसी भी परिस्थिति से मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। वेस्टइंडीज के और बल्लेबाजों की तरह ही आंद्रे रसेल को सिक्स लगाने में महारथ हासिल है। जमैका के रहने वाले रसेल ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 में अपना पहला वनडे मैच खेला था। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए रसेल ने सिर्फ 3 रन बनाए थे। इससे पहले उन्होंने 2010 में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था।
पूर्व चयनकर्ता संजय जगदाले ने किया महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन

भारत के खिलाफ सीरीज में किया अच्छा प्रदर्शन

विश्व कप के बाद पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में आंद्रे रसेल ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। जिसके बाद भारत के खिलाफ सीरीज में रसेल ने वापसी की। इस सीरीज के तीसरे मैच में उन्होंने 92 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। रसेल ने इस मैच में खेल के हर विभाग में अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने एक विकेट लिया, एक खिलाड़ी को रनआउट किया, एक कैच पकड़ा। लेकिन उनके इतने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद विंडीज इस मैच के साथ सीरीज भी हार गया।
वेस्टइंडीज टूर से हटा धोनी का नाम, अगले 2 महीने रहेंगे पैरामिलिट्री रैजिमेंट के साथ

रसेल के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी

भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज के चौथे मैच में रसेल ने गेंद और बल्ले से एक बार फिर कमाल किया। इस बार वेस्टइंडीज को जीत मिली। सीरीज के पांचवें मैच में भी उन्होंने चार विकेट लिए और मैच ऑफ द मैच बने। गेंद और बल्ले से किए अच्छे प्रदर्शन के कारण विवियन रिचर्ड्स से उनके तुलना की गई। लेकिन विंडीज के और खिलाड़ियों की तरह ही उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है।
टेस्ट मैचों में रिकार्ड

मैच -1

रन – 2

शतक -0

अर्धशतक – 0

विकेट – 1

एकदिवसीय मैचों में रिकार्ड

मैच – 56

रन – 1034
शतक – 0

अर्धशतक – 04

विकेट – 70

बेस्ट बॉलिंग – 4/35

टी-20 मैचों में रिकार्ड

मैच – 47

रन – 465

शतक – 0

अर्धशतक – 0
विकेट – 25

बेस्ट बॉलिंग – 2/10

IPL में रिकार्ड

मैच – 64

रन – 1400

शतक – 0

अर्धशतक – 8

विकेट – 55

बेस्ट बॉलिंग – 4/20
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो