scriptये है असली खेल भावना, चोटिल होकर गिरे बल्लेबाज को नहीं किया रन आउट, वीडियो देख आप भी ठोकेंगे सलाम | chris wood showed true sportsmanship he not run out injured matt parkinson watch viral video | Patrika News
क्रिकेट

ये है असली खेल भावना, चोटिल होकर गिरे बल्लेबाज को नहीं किया रन आउट, वीडियो देख आप भी ठोकेंगे सलाम

इंग्‍लैंड के पेसर क्रिस वुड ने सभी को असली खेल भावना का मतलब समझाया है। उन्होंने रन लेने के प्रयास में चोटिल होकर गिरे बल्लेबाज मैट पार्किंसन को रन आउट नहीं किया, बल्कि अगली गेंद फेंकने के लिए चल पड़े। जबकि वह आसानी से आउट कर सकते थे। इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 11:50 am

lokesh verma

Sportsmanship
Sportsmanship: साउथेम्प्टन में रविवार 2 जून को हैम्‍पशायर हॉक्‍स और केंट स्पिटफायर के बीच टी20 ब्लास्ट का मुकाबला खेला गया। इस मैच में इंग्‍लैंड के पेसर क्रिस वुड ने सभी को असली खेल भावना का मतलब समझाया है। उन्होंने रन लेने के प्रयास में चोटिल होकर जमीन पर गिरे बल्लेबाज मैट पार्किंसन को रन आउट नहीं खेल भावना का बड़ा उदाहरण पेश किया है। इस घटना का वीडियो को टी20 ब्लास्ट के एक्स हैंडल पर शेयर किया गया है, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है। फैंस इस वीडियो को देखकर क्रिस वुड की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

जोय के स्‍ट्रेट ड्राइव पर चोटिल हुए पार्किंसन

टी20 ब्‍लास्‍ट में रविवार को एक मैच के दौरान हैम्‍पशायर हॉक्‍स के खिलाफ केंट स्पिटफायर के मैट पार्किंसन स्ट्रेट ड्राइव शॉट से चोटिल हो गए, जिसके बाद वुड ने अद्भुत खेल भावना का नजारा पेश किया। दरअसल, 33 वर्षीय क्रिस वुड अंतिम ओवर लेकर आए और जेवियर बार्टलेट को आउट किया। इसके बाद मैच पार्किंसन ने क्रीज पर आते ही सिंगल लेकर स्ट्राइक बदल ली।  

पार्किंसन को जमीन पर पड़ा देख बदला क्रिस का मन

अब मैट पार्किंसन नॉन स्ट्राइक एंड पर थे और स्ट्राइक जोय एविसन के पास थी। जोय ने क्रिस वुड की गेंद पर तेजी से स्‍ट्रेट ड्राइव शॉट खेला और गेंद सीधे नॉन स्‍ट्राइक से रन लेने के लिए दौड़े मैट पार्किंसन को जा लगी। गेंद लगते ही मैट वहीं जमीन पर गिर पड़े। वहीं, गेंद क्रिस वुड के हाथ थी, पहले वुड ने रन आउट करने का मन बनाया, लेकिन पार्किंसन को जमीन पर पड़ा देख उन्‍होंने रन आउट नहीं करने का फैसला किया और अगली गेंद फेंकने के लिए चल पड़े।
यह भी पढ़ें

Gautam Gambhir ही होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच! गंभीर ने पहली बार किया ये खुलासा

टी20 ब्लास्ट ने शेयर किया वीडियो

टी20 ब्लास्ट के एक्स हैंडल से 25 सेकंड के इस वीडियो को शेयर किया गया है। इस वीडियो को देख फैंस क्रिस वुड की जमकर तारीफ कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि आजकल क्रिकेट में कॉम्‍पटीशन काफी टफ हो गया है। इसलिए खिलाड़ी जीत हासिल करने के लिए कुछ भी कर डालते हैं। लेकिन, क्रिस वुड ने जिस तरह से खेल भावना का मतलब समझाया है, उसको हर कोई सलाम कर रहा है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ये है असली खेल भावना, चोटिल होकर गिरे बल्लेबाज को नहीं किया रन आउट, वीडियो देख आप भी ठोकेंगे सलाम

ट्रेंडिंग वीडियो