scriptGautam Gambhir ही होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच! गंभीर ने पहली बार किया ये खुलासा | gautam gambhir said would love to coach team India | Patrika News
क्रिकेट

Gautam Gambhir ही होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच! गंभीर ने पहली बार किया ये खुलासा

Gautam Gambhir ने पहली बार टीम इंडिया का अगला हेड कोच बनने को लेकर बड़ा बयान दिया है। गौतम गंभीर ने कहा है कि वह भारत का कोच बनना पसंद करेंगे। अगर उन्हें मौका दिया जाता है तो टीम इंडिया को हेड कोच बनने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 10:47 am

lokesh verma

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2024 का खिताब जीतने में अहम भूमिका निभाई है। इसी वजह से गौतम गंभीर को टीम इंडिया का अगला हेड कोच बनाने के लिए बीसीसीआई ने संपर्क किया। क्‍योंकि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा और द्रविड़ पहले दोबारा हेड कोच बनने से मना कर चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि गौतम गंभीर ही भारतीय टीम के अगले हेड कोच होंगे। हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। इसी बीच पहली बार गौतम गंभीर की ओर से इस मामले में बड़ा बयान आया है। उन्‍होंने कहा है कि वह भारत का कोच बनना पसंद करेंगे। उनके लिए टीम इंडिया को हेड कोच बनने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है।

राष्ट्रीय टीम का कोच बनने से बड़ा कोई सम्मान नहीं- गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने रविवार को अबू धाबी में एक कार्यक्रम के दौरान बच्चों से बातचीत में कहा कि वह टीम इंडिया का कोच बनना पसंद करेंगे। उनके लिए इससे बड़ा कोई सम्मान नहीं है। अपनी राष्ट्रीय टीम का कोच बनने से बड़ा कोई सम्मान नहीं हो सकता है। जब आप दुनिया भर में 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं तो इससे बड़ा क्या हो सकता है?

‘140 करोड़ भारतीयों को विश्व कप जिताने में मदद कर सकता हूं’

दरअसल, कार्यक्रम के दौरान के बच्‍चे ने गौतम गंभीर से सवाल किया कि आप भारत को वर्ल्‍ड कप जीतने में कैसे मदद करेंगे? इस पर गौतम गंभीर ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं भारत को विश्व कप जीतने में मदद नहीं कर सकता, बल्कि 140 करोड़ भारतीयों को विश्व कप जिताने में मदद कर सकता हूं। अगर हर कोई हमारे लिए प्रार्थना करना शुरू कर दे और हम खेलना और उनका प्रतिनिधित्व करना शुरू कर दें तो भारत विश्व कप जीत जाएगा। सबसे महत्वपूर्ण बात निडर होना है।
यह भी पढ़ें

IND vs PAK मैच में राहुल द्रविड़ को सता रहा डर, पिच को लेकर दिया ये बड़ा बयान

‘मैं भारत को कोच करना पसंद करूंगा’

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि हां, मैं भारत को कोच करना पसंद करूंगा। बता दें कि राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई को एक और कार्यकाल न लेने के अपने फैसले के बारे में बता दिया है। वहीं, वीवीएस लक्ष्मण, जिनके द्रविड़ की जगह लेने की उम्मीद थी, वह भी पिछले साल निजी कारणों से खुद को अनुपलब्ध कर चुके हैं। वहीं, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने संकेत दिया था कि बोर्ड चाहता है कि कोई भारतीय इस पद पर आए और वह ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने की प्रक्रिया में है, जिन्हें भारतीय क्रिकेट संरचना की गहरी समझ हो। 

गौतम गंभीर ने पहले कही थी ये बात

बता दें कि अगर गौतम गंभीर बीसीसीआई के हितों के टकराव के नियमों के कारण भारत के नए कोच बनते हैं तो उन्हें केकेआर में अपनी नौकरी छोड़नी होगी। उन्होंने हाल ही में स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा था कि वह केकेआर के साथ काम करना जारी रखना चाहते हैं, ताकि उन्हें इतिहास की सबसे सफल आईपीएल फ्रैंचाइजी बनाया जा सके।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Gautam Gambhir ही होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच! गंभीर ने पहली बार किया ये खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो