scriptताजा हो गई तीन साल पुरानी याद, तब धोनी ने विराट को दौड़ा-दौड़ाकर कर दिया था बेदम | Cricket INDvsSA: Virat Kohli remembered three years old good things | Patrika News

ताजा हो गई तीन साल पुरानी याद, तब धोनी ने विराट को दौड़ा-दौड़ाकर कर दिया था बेदम

Published: Sep 20, 2019 10:14:47 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

विराट ने हाल ही में शेयर की थी धोनी के साथ तीन साल पुरानी फोटो

virat_kohli_with_dhoni_1.jpg

मोहाली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को एक और बेहतरीन पारी खेल अपनी श्रेष्ठता एक बार फिर से साबित की। कोहली की पारी की बदौलत ही भारत ने दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत से खुश कोहली को इस मैदान पर अपनी पुरानी याद ताजा हो गई।

टी-20 विश्व कप-2016 में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच इसी मैदान पर हुआ था जिसमें कोहली ने 82 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इस जीत के बाद ही मेजबान टीम का सेमीफाइनल में जाने का रास्ता भी साफ हो गया था। उस मैच में भारत के तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कोहली को विकेटों के बीच काफी दौड़ाया था।

रोचक ख़बरः सुपरफास्ट कोहलीः रोहित 97 मैच खेलकर जो न कर सके, विराट ने 71 में ही कर दिखाया

विराट ने कुछ दिन पूर्व किया था इस मैच का जिक्र-

कोहली ने कुछ दिन पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उस मैच की तस्वीर भी साझा की थी। दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए मैच के बाद जब कोहली ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार लेने पहुंचे तो होस्ट संजय मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की बात पूछी जिस पर कोहली ने हंसते हुए कहा, “आपने मुझे मेरे करियर के सर्वश्रेष्ठ टी-20 मैच की याद दिला दी। इससे मुझे अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा।”

कोहली ने कहा, “आज की पिच हालांकि उस मैच की पिच से थोड़ी अलग थी। वो हमेशा मेरी अच्छी यादों में रहेगा, लेकिन आज की विकेट भी अच्छी थी। गेंदबाजों ने हमारे लिए अच्छा किया। पिच अच्छी थी और उन्होंने शुरुआत भी अच्छी दिलाई।”

अपनी निरंतरता के बारे में कोहली ने कहा, “मेरी टी-शर्ट के सामने लगा बैच मुझे प्रेरित करता है। अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है इसलिए इसके लिए जो भी होगा मैं करूंगा।”

भारत ने इस मैच को जीत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। धर्मशाला में पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो