scriptIndia vs Pakistan: क्रिकेट के सबसे बड़े विरोधियों के बीच इस शनिवार होगी जंग | Cricket match will be played between India and Pakistan this week | Patrika News

India vs Pakistan: क्रिकेट के सबसे बड़े विरोधियों के बीच इस शनिवार होगी जंग

Published: Sep 06, 2019 10:39:29 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार 5 सितंबर को कुवैत के खिलाफ मुकाबले से करेगी

ind_vs_pak.jpg

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिस्पर्धा हर क्षेत्र में हावी है। सरहद से लेकर खेल के मैदान तक दोनों देश एक-दूसरे को पटखनी देने के लिए उतावले नजर आते हैं। इन दोनों के बीच क्रिकेट मैच हो तो फिर कहने ही क्या। क्रिकेट के ये सबसे बड़े धुर विरोधी एक-बार फिर आमने-सामने होने जा रहे हैं।

गुरुवार 5 सितंबर अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है। टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार 5 सितंबर को कुवैत के खिलाफ मुकाबले से करेगी। वहीं शनिवार 7 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होगी।

टीम इंडिया छह बार जीत चुकी है टूर्नामेंट:

भारतीय टीम की कमान ध्रुव जुरेल के हाथों में है। भारतीय क्रिकेट टीम अब तक कुल छह बार इस टूर्नामेंट को जीतने में सफलता हासिल कर चुका है।

आठ टीमें ले रही हैं भाग:

टूर्नामेंट में 8 टीमें भाग ले रही हैं और इन्हें दो ग्रुपों में रखा गया है। भारत और पाकिस्तान की टीमें को ग्रुप-ए में रखा गया है। इसी ग्रुप में अफगानिस्तान और कुवैत की टीमें भी हैं। वहीं ग्रुप-बी में मेजबान श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश, नेपाल और यूएई की टीमों को रखा गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के मुकाबलेः

भारत बनाम कुवैत (5 सितंबर)

भारत बनाम पाकिस्तान (7 सितंबर)

भारत बनाम अफगानिस्तान (9 सितंबर)

सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से शुरू होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो