scriptविश्व कप क्रिकेट 2019 : इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के सामने रखा 312 रनों का लक्ष्य, 4 बल्लेबाज ने लगाया अर्धशतक | Cricket World Cup 2019 england fixed 312 run target for won SA | Patrika News

विश्व कप क्रिकेट 2019 : इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के सामने रखा 312 रनों का लक्ष्य, 4 बल्लेबाज ने लगाया अर्धशतक

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2019 07:32:57 pm

Submitted by:

Mazkoor

बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए
जेसन, रूट और मॉर्गन ने भी लगाया अर्धशतक
लुंगी नगिदी को मिला तीन विकेट

enland vs south africa

विश्व कप क्रिकेट 2019 : इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के सामने रखा 312 रनों का लक्ष्य, 4 बल्लेबाज ने लगाया अर्धशतक

लंदन : ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान इंग्लैंड ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 312 रनों का लक्ष्य रखा। इंग्लैंड की ओर से हरफनमौला बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 89 रन बनाए। इनके अलावा तीन और बल्लेबाज जेसन राय, जो रूट और कप्तान इयॉन मार्गन ने अर्धशतक लगाया। वहीं दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी नगिदी ने तीन तथा इमरान ताहिर और कगिसो रबाडा ने दो-दो विकेट लिए तो एंडिले फेहुलक्वायो को एक विकेट मिला।

इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने लगाया अर्धशतक

इंग्लैंड की पारी की शुरुआत करने जॉनी बेयरस्टो और जेसन राय के सामने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए पहला ओवर स्पिनर इमरान ताहिर को सौंपा। उन्होंने निराश भी नहीं किया और पहले ही ओवर की दूसरी ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर पैवेलियन भेज दिया।
इसके बाद जो रूट और जेसन राय ने दूसरे विकेट के लिए दक्षिण अफ्रीका को 19वें ओवर तक इंतजार कराया और शतकीय साझेदारी कर दी। 107 के स्कोर पर इंग्लैंड का दूसरा विकेट 19वें ओवर की चौथी गेंद पर गिरा। कगिसो रबाडा ने रूट को 51 रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन भेज दिया। रूट ने 59 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाए। इसके अगले ओवर की पहली ही गेंद पर एंडिले फेहुल्कवायो ने रॉय को 54 रन के निजी स्कोर का आउट कर इंग्लैंड को परेशानी बढ़ा दी।
इसके बाद एक बार फिर कप्तान इयान मोर्गन और बेन स्टोक्स जम गए और इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए फिर शतकीय साझेदारी कर दी। दक्षिण अफ्रीका को एक बार फिर ब्रेक थ्रू इमरान ताहिर ने दिलाया। उन्होंने 57 रन के निजी स्कोर पर मॉर्गन को पैवेलियन भेजा। इसके बाद लुंगी नगिदी ने जोस बटलर (18) और मोइन अली (3) को आउट किया।
260 रन तक इंग्लैंड खो चुका था, लेकिन बेन स्टोक्स एक छोर संभाले रहे। उन्होंने टीम को 300 रन तक पहुंचाया और इसी स्कोर पर 49वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए। स्टोक्स ने 79 गेंदों की पारी में नौ पर चौके लगाए। इसके बाद लियाम प्लंकेट (नाबाद 9) और जोफरा आर्चर (नाबाद 7) ने आखिरी ओवर में 11 रन बनाए।

दोनों टीमें :

दक्षिण अफ्रीका : हाशिम अमला, क्विंटन डिकॉक, ऐडन मार्करम, फाफ डु प्लेसिस, जेपी डुमिनी, वैन डेर दसेन, एंडिले फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, लुंगी नगिडी, ड्वेन प्रीटोरियस और इमरान ताहिर।

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोए रूट, इयान मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, लियाम प्लंकेट और आदिल राशिद।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो