scriptविश्व कप क्रिकेट में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन पर मचा है बवाल, अब मिस्बाह ने चयन पर उठाए सवाल | cricket world cup Misbah questions on Pak team selection | Patrika News

विश्व कप क्रिकेट में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन पर मचा है बवाल, अब मिस्बाह ने चयन पर उठाए सवाल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2019 09:42:23 pm

Submitted by:

Mazkoor

Misbah ul Haq ने शाहीन आफरीदी के चयन पर उठाए सवाल
मोहम्मद हसनैन को नहीं मौके देने से भी हैं नाराज

Misbah ul Haq

विश्व कप क्रिकेट में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन पर मचा है बवाल, अब मिस्बाह ने चयन पर उठाए सवाल

लंदन : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (icc cricket world cup 2019) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के खराब प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान में टीम की लगातार आलोचना हो रही है। टीम के चयन पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। इसमें प्रशंसक ही नहीं क्रिकेट विशेषज्ञ और पूर्व क्रिकेटर भी शामिल हैं। इस कड़ी में ताजा नाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भरोसेमंद बल्लेबाज मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) का भी नाम जुड़ गया है। उन्होंने टीम के चयन पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनकी समझ में नहीं आया कि विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में शाहीन अफरीदी और मोहम्मद हसनैन को क्यों जगह दी गई है।

शाहीन और हसनैन इंग्लैंड दौरे पर भी टीम में थे

बता दें कि शाहीन आफरीदी और मोहम्मद हसनैन को विश्व कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज में टीम भी टीम में शामिल किया गया था। जहां शाहीन का न तो इंग्लैंड दौरे में प्रदर्शन अच्छा रहा था और न ही विश्व कप में ही अच्छा है। वहीं मोहम्मद हसनैन को इंग्लैंड सीरीज में भी मौका नहीं मिला था और विश्व कप में भी अभी तक एक भी मैच नहीं खेलाया गया है। बता दें कि पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के हाथों 0-4 से बुरी हार झेलनी पड़ी थी, जबकि सीरीज का एक मैच बारिश में बह गया था।

World Cup Cricket : अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया में दिखा पूरा हिंदुस्तान, रचा इतिहास

कहा- हसनैन को खेलाना नहीं था तो टीम में क्यों लिया

मिस्बाह उल हक ने कहा कि उन्हें इस बात का आश्चर्य है कि जब मोहम्मद हसनैन को विश्व कप मैचों में अब तक खेलाया ही नहीं गया तो उन्हें 15 सदस्यीय टीम में शामिल ही क्यों किया गया है। इतना ही नहीं, उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी खेलने का मौका नहीं दिया गया था। ऐसे में वह नहीं जानते कि जब हसनैन को खेलाना ही नहीं था तो उसे टीम में शामिल क्यों किया गया।

शाहीन के प्रदर्शन की आलोचना की

मिस्बाह उल हक ने शाहीन अफरीदी के खराब प्रदर्शन पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि शाहीन ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पिछली सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। वह सही ठिकाने पर गेंद नहीं फेंक पा रहे हैं। विश्व कप में भी उनका यही हाल है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उनकी स्थिति अच्छी नहीं थी। उन्होंने विपक्षी टीम को बेहतरीन शुरुआत दिला दी। ऐसे में उनको मौके दिए जाने का क्या मतलब।
बता दें कि पाकिस्तान अगला मैच में बुधवार 26 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।

ट्रेंडिंग वीडियो