scriptयुवराज सिंह ने किया भविष्य की योजना का खुलासा, कोच की भूमिका में आ सकते हैं नजर | Cricketer Yuvraj Singh can now be seen in the role of coach | Patrika News

युवराज सिंह ने किया भविष्य की योजना का खुलासा, कोच की भूमिका में आ सकते हैं नजर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2019 04:12:32 pm

Submitted by:

Mazkoor

युवराज सिंह इन दिनों आबूधाबी में टी-10 लीग में खेल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी आगामी योजनाओं का खुलासा किया।

yuvraj_singh.jpg

अबूधाबी : मुंबई इडियंस ने जब इस साल नीलामी में जाने से पहले युवराज सिंह को रिलीज कर दिया, तब से यह माना जा रहा है कि उनका आईपीएल में भी करियर खत्म हो गया। इस समय अबूधाबी में टी-10 लीग में खेल रहे युवराज सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। इस समय फ्री खिलाड़ी के रूप में दुनियाभर के लीग क्रिकेट में अपने जौहर दिखा रहे युवराज की मानें तो वह जल्द ही आईपीएल में वापसी कर सकते हैं। उन्होंने संकेत दिए हैं कि भविष्य में बतौर कोच वह आईपीएल में वापसी कर सकते हैं।

सौरव गांगुली को हितों के टकराव के मुद्दे से मिली राहत, डीके जैन ने कहा, यह कोई मुद्दा ही नहीं

कहा- लीग क्रिकेट खेलकर खुश हैं

अबूधाबी में खेली जा रही टी-10 लीग के अलग पत्रकारों से बात करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है कि वह कोच बनने के बारे में सोचें। उन्होंने कहा कि फिलहाल इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है। वह धीरे-धीरे चीजों को अपनाना चाहते हैं। इस वक्‍त वह भारत से बाहर विभिन्‍न क्रिकेट लीगों में खेलकर खुश हैं। युवराज ने कहा कि उन्हें नए-नए देशों में घूमने का मौका मिल रहा है। नए-नए खिलाड़ियों से मिलने का मौका मिल रहा है। फिलहाल उनकी इच्छा अगले दो तीन सालों तक कई कई लीग में खेलने की है। वह इसी की तैयारी कर रहे हैं।

डेल स्टेन ने मोहम्मद शमी को बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, हैं इस वक्त जबरदस्त लय में

इसके बाद कोचिंग के बारे में सोचेंगे

युवराज सिंह ने कहा कि उनके लिए फिलहाल तो यही बेहतर है। वह पूरे साल खेलने की जगह सिर्फ दो-तीन महीने खेल रहे हैं। उनको पर्याप्त समय मिल रहा है। वह बाकी के आठ-नौ महीने आराम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह और दो-तीन साल अपने खेल को इंज्‍वाय करना चाहते हैं। इसके बाद उनकी योजना कोच की भूमिका में वापसी करने की है। उन्होंने कहा कि साथ-साथ कोचिंग कराने के लिए वह प्रैक्टिस भी कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो