scriptउद्घाटन मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण डेल स्टेन बाहर | dale steyn out of south africa team for first match | Patrika News

उद्घाटन मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण डेल स्टेन बाहर

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2019 10:32:56 pm

Submitted by:

Mazkoor

पहले मैच में नहीं खेलेंगे डेल स्टेन
कोच ओटिस गिब्सन ने दी जानकारी
भारत के खिलाफ खेलने की संभावना

Dale steyn

डेल स्टेन ने अपना आखिरी मैच मार्च 2019 में खेला था

लंदन : दक्षिण अफ्रीका का विश्व कप अभियान 30 मई को इंग्लैंड के साथ उद्घाटन मैच खेलकर होना है और इस बीच उसके लिए बुरी खबर यह है कि पहले मैच के लिए उसके प्रमुख तेज गेंदबाज डेल स्टेन बाहर हो गए हैं। मिली खबर के अनुसार आईपीएल के दौरान चोटिल हुए डेल स्टेन अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। इसलिए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में गुरुवार को इंग्लैंड के साथ होने वाले पहले मैच से बाहर रहेंगे। दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने अभ्यास के बाद संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी।

5 जून को भारत के खिलाफ खेल सकते हैं

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच गिब्सन ने कहा कि डेल स्टेन पर वह करीबी नजर रखे हुए हैं और अभी तक वह इतने फिट नहीं हुए हैं कि पहले मैच में खेलने के लिए मैदान में उतर सकें। टीम प्रबंधन यह उम्मीद कर रहा है कि वे पांच जून को भारत के खिलाफ होने वाले मैच तक फिट हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्टेन अब तक आईपीएल में लगी चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं। वह पूरी तरह फिट नहीं है, लेकिन उनकी चोट ऐसी नहीं है कि छह सप्ताह तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में उनको लेकर हमें इस समय कोई ज्यादा दबाव लेने की जरूरत नहीं है।

अभ्यास के दौरान नहीं की पूरी गति से गेंदबाजी

मंगलवार को अभ्यास के दौरान डेल स्टेन टीम के साथ अभ्यास सत्र में उतरे तो जरूर, लेकिन उन्होंने काफी छोटे रनअप से गेंदबाजी की और उनकी गेंदों में ज्यादा गति भी नहीं दिखी। इतना ही नहीं, वह पूरे अभ्यास सत्र तक मैदान में भी नहीं रुके। थोड़े देर बाद ही अभ्यास सत्र से बाहर चले गए और बाद में बल्लेबाजी का अभ्यास करने के लिए भी मैदान पर नहीं उतरे।

चोकर्स का ठप्पा हटाने को लेकर गंभीर है दक्षिण अफ्रीका

इस बार दक्षिण अफ्रीका अपने ऊपर से चोकर्स का ठप्पा हटाने के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है और वह विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 30 मई को इंग्लैंड के खिलाफ उद्धाटन मैच खेलकर करने जा रहा है और वह जानता है कि अगर उसे विश्व कप जीतना है तो उसे फिट डेल स्टेन की गेंदबाजी और उनके अनुभव की जरूरत पड़ेगी। यही वजह है कि पूरी तरह फिट नहीं होने के बावजूद उसने डेल स्टेन को विश्व कप टीम में शामिल किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो