scriptडेविड मिलर ने ‘सुपरमैन’ के अंदाज में पकड़ा करिश्माई कैच, धवन और कोहली का मुंह रह गया खुला | David Miller caught Amazing Catch Dhawan and Kohli Shocking Reaction | Patrika News

डेविड मिलर ने ‘सुपरमैन’ के अंदाज में पकड़ा करिश्माई कैच, धवन और कोहली का मुंह रह गया खुला

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2019 09:24:40 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

डेविड मिलर के कैच को देख स्टेडियम में हर कोई हैरान रह गया। मिलर ने धवन का शानदार कैच पकड़ा।

miller_catch.jpg

मोहाली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मोहाली में दूसरा टी20 मैच बहुत ही मजेदार रहा। कांटे के इस मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। टीम इंडिया को जीत दिलाने में कप्तान विराट कोहली की अहम भूमिक रही। कोहली ने इस मैच में अर्द्धशतकीय पारी खेली। इसके अलाव मैच में दो सबसे बेहतरीन कैच भी देखने को मिले। एक तो खुद कप्तान विराट कोहली ने पकड़ा तो वहीं दूसरा कैच दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने लपका।

मिलर ने पकड़ा धवन का कैच

डेविड मिलर का कैच देखने के बाद तो स्टेडियम में मौजूद दर्शक ही नहीं बल्कि खुद विराट कोहली और शिखर धवन भौंचक्का रह गए। मिलर ने ये कैच शिखर धवन का पकड़ा था। मिलर के इस शानदार कैच की बदौलत भारत शिखर धवन के रूप में दूसरा झटका लगा था। वैसे तो दक्षिण अफ्रीका की टीम शानदार फील्डिंग के लिए ही जानी जाती है, लेकिन मोहाली के मैदान पर इसका एक नमूना देखने को भी मिल गया।

miller_and_kohli_.jpeg

ऐसा था कोहली और धवन का रिएक्शन

भारतीय पारी के 12वें ओवर में तबरेज शम्सी की चौथी गेंद पर शिखर धवन ने आगे बढ़कर लॉन्ग ऑन की तरफ शॉट खेला। ऐसा लग रहा था कि गेंद बाउंड्री लाइन को पार कर जाएगी, लेकिन तभी मिलर हवा में उड़ते आए और हवा में ही करिश्माई कैच पकड़ लिया है। जैसे ही मिलर ने कैच पकड़ा, शिखर धवन के साथ क्रीज पर मौजूद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मुंह भी खुला का खुला रह गया। यहां तक कि कमेंटेटर तक इस कैच को देखकर हैरान रह गए। मैच के बाद शिखर धवन से जब इस कैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी माना कि ये वाकई एक अविश्वसनीय कैच था।

https://twitter.com/hashtag/KingKohli?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले कोहली ने भी लपका था शानदार कैच

वहीं इससे पहले विराट कोहली ने भी शानदार फील्डिंग करते हुए कुछ ऐसा ही कैच पकड़ा था। ये कैच भी दक्षिण अफ्रीका के 12वें ओवर में ही लपका गया था। नवदीप सैनी के इस ओवर की दूसरी गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) ने गेंदबाज के सिर से ऊपर से शॉट खेला। आसपास कोई फील्डर नजर नहीं आ रहा था, लेकिन तभी कोहली बिजली की फुर्ती से भागते हुए गेंद तक पहुंचे और शरीर को पूरा खींचकर कैच पकड़ने के लिए डाइव लगा दी। गेंद विराट कोहली के बाएं हाथ में फंस गई और इस तरह खतरनाक अंदाज में नजर आ रहे डी कॉक की पारी का अंत भी हो गया।

https://twitter.com/hashtag/INDvSA?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो