scriptदिग्गज क्रिकेटर डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से लिया सन्यास, IPL में भी नहीं लेंगे हिस्सा | Patrika News

दिग्गज क्रिकेटर डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से लिया सन्यास, IPL में भी नहीं लेंगे हिस्सा

Published: Nov 19, 2021 01:50:02 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी तरह के प्रारूपों से संन्यास का फैसला ले लिया है। इस फैसले में उन्होंने यह भी कहा है अगले साल होने वाले आईपीएल टूर्नामेंट में भी वे हिस्सा नहीं लेंगे। आईपीएल की सबसे प्रिय जोड़ी ( विराट कोहली और एबी डिविलियर्स) की थी वह अगले साल से एक साथ देखने को नहीं मिलेगी।क्रिकेट फैंस इस जोड़ी को काफी मिस करेंगे।

abd.jpg
मिस्टर 360 के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटर और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु से खेलने वाले एबी डिविलियर्स ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दिया है। इस फैसले का यह मतलब निकाला जा रहा है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट तो पहले ही छोड़ चुके हैं ,अब आईपीएल में भी वह हिस्सा नहीं लेंगे। ट्वीट के माध्यम से उन्होंने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की पूरी टीम ,मैनेजमेंट और विराट कोहली को धन्यवाद कहा । उन्होंने लिखा कि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए खेलते हुए मैंने एक लंबा वक्त बिताया है मैंने इस फ्रेंचाइजी के लिए लगभग 11 साल खेले हैं। अब लड़कों का साथ छूटना काफी दुखद है ।इस निर्णय पर पहुंचने के लिए मैंने काफी समय लिया और बहुत सोच-विचार करने के बाद मैंने सभी तरह के खेलों से संन्यास लेने का फैसला लिया ।अब मैं अपना समय अपने परिवार के साथ बिताना चाहता हूं।
https://twitter.com/ABdeVilliers17/status/1461590034193297409?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/ThankYouAB?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आईपीएल में शानदार रहा है डिविलियर्स का रिकॉर्ड

एबी डी विलियर्स 2008 से ही आईपीएल खेल रहे हैं। आईपीएल के पहले सीजन में डिविलियर्स ने मात्र 6 मैच खेले थे। डिविलियर्स ने आईपीएल में कुल 184 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 40 बार नॉट आउट रहते हुए 5162 बनाएं| उनका औसत लगभग 40 रहा। डिविलियर्स ने इस दौरान 3403 गेंदों का सामना किया। इस टूर्नामेंट में उनका स्ट्राइक रेट 148.34 रहा। 133 नाबाद उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम के लिए विराट कोहली के बाद डिविलियर्स ही सबसे अहम खिलाड़ी माने जाते थे । जब उन्होंने फैसला ले लिया है कि अगले साल से आईपीएल भी नहीं खेलेंगे, क्रिकेट प्रेमियों को इससे काफी मायूसी मिलेगी। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए डिविलियर्स की कमी को पूरा करना आसान नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो