script

दिनेश कार्तिक ने विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ी हाफ सेंचुरी, टीम इंडिया से चल रहे हैं बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2019 11:53:17 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

दिनेश कार्तिक खराब फॉर्म की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

dk.jpg

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 में खराब फॉर्म की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी फॉर्म हासिल कर ली है। दरअसल, पहले राउंड के एक मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने अर्द्धशतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। विजय हजार ट्रॉफी में तमिलनाडु का मैच राजस्थान से था और दिनेश कार्तिक तमिलनाडु के कप्तान हैं। ये मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। दिनेश कार्तिक की कप्तानी पारी की बदौलत तमिलनाडु ने राजस्थान को 6 विकेट से हरा दिया।

तमिलनाडु ने राजस्थान को दी मात

दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने आई राजस्थान की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 261 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से अर्जित गुप्ता ने 77 रन की पारी खेली। इसके अलावा राहुल चाहर ने 48 रन, अशोक मेनारिया ने 35 रन और तजिंदर सिंह ने 29 रन की पारी खेली। तमिलनाडु की ओर से कृष्णमूर्ति विगनेश ने 3, एम मोहम्मद और रविश्रीनिवासन ने 2-2 विकेट चटकाए। राजस्थान के कप्तान महिपाल लोमरोर कुछ खास नहीं कर पाए।

262 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम ने ये लक्ष्य 6 विकेट रहते 48 ओवर में हासिल कर लिया। तमिलनाडु की ओर से अभिनव मुकुंद ने 75, बाबा अपराजित ने 52, कप्तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 52 और शाहरुख खान ने नाबाद 48 रन बनाकर टीम को आसान जीत दिलाई।

ट्रेंडिंग वीडियो