द्रविड़ जूनियर का धमाल, दो महीने में लगाए दो दोहरे शतक, गेंदबाजी में भी दिखाया हाथ

Samit Dravid राहुल द्रविड़ के बेटे हैं। उनकी उम्र महज 14 साल है। अभी से उन्होंने बल्लेबाजी में लंबी पारी खेलने की अपनी क्षमता जाहिर कर दी है।

By: Mazkoor

Updated: 18 Feb 2020, 03:59 PM IST

बेंगलूरु : राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टीम इंडिया का दीवार माना जाता है। अब द्रविड़ जूनियर भी उसी नक्से पर चलते नजर आ रहे हैं। बात यहां राहुल द्रविड़ के बेटे की हो रही है। 14 साल के समित द्रविड़ (Samit Dravid) ने दो महीने में दो दोहरे शतक लगाकर यह ऐलान कर दिया है कि वह टीम इंडिया के अगले द वॉल बनने की राह पर हैं।

न्यूजीलैंड का मौसम और पिच देखकर खुश हैं शमी, कहा- भारतीय तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद

अंडर-14 में किया करिश्मा

समित द्रविड़ (Samit Dravid) ने अंडर-14 ग्रुप-I, डिवीजन-II के बीटीआर शील्ड टूर्नामेंट में यह कारनामा किया है। समित ने माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल की तरफ से 204 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 33 बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाया। उनकी बल्लेबाजी की मदद से टीम ने तीन विकेट पर 377 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद गेंदबाजी में भी अपने हाथ दिखाए। उन्होंने विपक्षी टीम के दो खिलाड़ियों को बाहर भेजा। समित के हरफनमौला खेल की बदौलत श्रीकुमारन स्कूल की टीम महज 110 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ समित की टीम ने 267 रनों से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

रणजी ट्रॉफी : पहले कभी नहीं देखा ऐसा हरफनमौला, संजय ने लिए 9 मैचों में 55 विकेट, बनाए 603 रन

दिसंबर में भी लगाया था दोहरा शतक

समित का यह दोहरा शतक तुक्का नहीं है। उन्होंने दो महीने पहले दिसंबर 2019 में वाइस प्रेसीडेंट्स इलेवन की ओर से खेलते हुए 256 गेंद पर 201 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 22 बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया था। ये मुकाबला अंडर-14 इंटर जोनल टूर्नामेंट के तहत खेले गए थे। एक के बाद एक लगातार दो दोहरे शतक को देखते हुए यह माना जा रहा है कि समित का भविष्य उज्ज्वल है। बता दें कि सचिन तेंदुलकर के 20 साल के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी आलराउंडर हैं और वह भारत की अंडर-19 टीम से खेल चुके हैं।

samit_dravid_with_rahul_dravid.jpg
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned