scriptIPL 2023: हर हाल में IPL खेलना चाहते हैं जो रूट, मिनी ऑक्शन के लिए दिया नाम | england batsman joe root want to play IPL 2023 submitted his name for Mini auction | Patrika News

IPL 2023: हर हाल में IPL खेलना चाहते हैं जो रूट, मिनी ऑक्शन के लिए दिया नाम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2022 02:16:16 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

रूट ने इंटरनेशनल कमिटमेंट्स और इंग्लैंड की टेस्ट कप्तान के चलते आईपीएल में अबतक हिस्सा नहीं लिया है। रूट ने पहले भी आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दिया है, लेकिन वे 2018 में हुई नीलामी में अनसोल्ड रहे थे। लेकिन अब उन्होंने इस मेगा टूर्नामेंट में फिर से हिस्सा लेने की इच्छा जताई है।

root.png

Joe Root IPL 2023: इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान जो रूट इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में खेलना चाहते हैं। इसके लिए रूट ने अपना नाम आगामी मिनी ऑक्शन में देने का फैसला किया है। रूट अगर ऑक्शन में उतरते हैं तो उनपर जमकर धन बरसने वाला है। रूट ने लंबे समय से टी20 क्रिकेट नहीं खेला है। लेकिन वे बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उनकी तुलना विराट कोहली से होती है।

रूट ने इंटरनेशनल कमिटमेंट्स और इंग्लैंड की टेस्ट कप्तान के चलते आईपीएल में अबतक हिस्सा नहीं लिया है। रूट ने पहले भी आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दिया है, लेकिन वे 2018 में हुई नीलामी में अनसोल्ड रहे थे। लेकिन अब उन्होंने इस मेगा टूर्नामेंट में फिर से हिस्सा लेने की इच्छा जताई है। रूट ने कहा, ‘वह आईपीएल में खेलने की सोच रहे हैं उन्हें इस टूर्नामेंट में एक्सपोजर मिलने की उम्मीद है। अगर उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल होने का अवसर मिलता है तो यह शानदार होगा। ‘ रूट ने यह भी कहा कि वह क्रिकेट के सबसे छोट प्रारूप टी20 से अलग हो गए थे उन्होंने ज्यादा टी20 मुकाबले नहीं खेल हैं।

रूट ने कहा कि उन्हें मोटी रकम कि कोई उम्मीद नहीं है। वह बस दुनिया की प्रमुख टी20 लीग का अनुभव करना चाहते हैं। उन्होंने मई 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20 मैच खेला था, जिसमें 42 गेंदों में 47 रन बनाए थे। फ़्रैंचाइज़ी के लिए रूट का प्राथमिक आकर्षण उनका स्पिन के ख़‍िलाफ़ खेल रहेगा वह भी तब जब 2023 का टूर्नामेंट घर और बाहर प्रारूप में खेला जाएगा। वह ऑफ़ ब्रेक का विकल्‍प भी देते हैं और कई बार टी20 में खेलते हुए उन्‍होंने पावरप्‍ले में गेंदबाज़ी की है।

बता दें लखनऊ सुपर जाएंट्स के प्रमुख कोच ऐंडी फ़्लावर ने रूट के साथ 12 साल तक समय बिताया है और वह अभी ट्रेंट रॉकेट्स के कोच भी हैं, जबकि पंजाब किंग्‍स के कोच बने ट्रेवर बैलिस 2015-19 तक इंग्‍लैंड के कोच रहे थे। वहीं मौज़ूदा इंग्‍लैंड टीम के कोच ब्रैंडन मक्‍कलम के कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ अच्‍छे संबंध हैं, जबकि जेम्‍स फ़ॉस्‍टर यहां पर सहायक कोच हैं। ऐसे में ये टीम रूट पर बोली लगा सकती हैं। गौरतलब है कि आईपीएल 2023 के लिए 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन होने वाली है। यह ऑक्शन कोच्चि में आयोजित किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो