scriptपूर्व BCCI सिलेक्टर का बड़ा दावा, Virat Kohli से बेहतर हैं Joe Root | Ex bcci selector saba karim says joe root is far ahead of virat kohli | Patrika News
क्रिकेट

पूर्व BCCI सिलेक्टर का बड़ा दावा, Virat Kohli से बेहतर हैं Joe Root

बीसीसीआई के पूर्व सेलेक्टर सबा करीम ने एक बड़ा दावा करते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज बताया है। गौरतलब है कि अभी हाल में ही जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन बनाने वाले 14 वें खिलाड़ी बने थे।

नई दिल्लीJun 08, 2022 / 01:38 pm

Mohit Kumar

joe_root_and_virat_kohli.jpg

joe root and virat kohli

Joe Root is Far ahead of Virat Kohli: इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) ने हाल में ही इतिहास रचते हुए टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन बनाने वाले 14 वें खिलाड़ी बने थे। वह ऐसा करने वाले इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी हैं उनसे पहले एलिस्टर कुक ने ही टेस्ट मैच में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं। वही उनकी गिनती क्रिकेट की दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में होती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में जो रूट के शानदार शतक की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस 31 वर्षीय बल्लेबाज ने कठिन परिस्थितियों में 277 रनों के टारगेट को आसानी से चेज करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। अब हाल में ही बीसीसीआई के पूर्व सिलेक्टर सबा करीम (Saba Karim) ने बड़ा दावा करते हुए जो रूट को लेकर बड़ा बयान दिया है।
ये भी पढ़ें – IPL में 50 लाख में भी नहीं बिका और अब इंग्लैंड में छुड़ा दिए गेंदबाजों के पसीने

Fab 4 में सबसे आगे हैं Joe Root – Saba Karim

गौरतलब है कि BCCI के पूर्व सिलेक्टर रहे सबा करीम ने हाल में ही बड़ा बयान देते हुए कहा कि ‘जो रूट के प्रदर्शन ने उन्हें फैब 4 के सभी बल्लेबाजों में सबसे आगे लाकर खड़ा कर दिया है।’ गौरतलब है कि फैब 4 बैट्समैन में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन शामिल है। इन सभी बल्लेबाजों से बढ़कर सबा ने जो रूट को बताया है। उन्होंने कहा है टेस्ट क्रिकेट में जो रूट के आंकड़े इस बात की गवाही दे रहें है। उन्होंने यह सब बातें इंडिया न्यूज स्पोर्ट्स (India News Sports) के एक कार्यक्रम में कही।
उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि ‘वह (जो रूट) बहुत आगे चला गया है। अगर हम इंग्लैंड की बैटिंग देखें तो जो रूट का नाम बार-बार सामने आता है। इससे हमें यह समझ आता है कि उसे दूसरे छोर से सपोर्ट नहीं मिल रहा है। वहीं अगर हम भारत की बात करें तो विराट कोहली को केएल राहुल, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत से सपोर्ट मिलता है। यही स्थिति न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ भी है। वहीं श्रीलंका, बांग्लादेश समेत पूरे एशिया में जो रूट ने का प्रदर्शन शानदार है। जो रूट ने पिछले 2 साल में इन सभी बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है वह चाहे प्रदर्शन की बात तोटेक्निक की बात हो या टेंपरामेंट की बात हो। जो रूट ने सभी विभागों में अच्छा काम किया है।

ये भी पढ़ें – इन 3 कप्तानों ने जीते हैं सबसे ज्यादा T20 अंतराष्ट्रीय मुकाबले, लिस्ट में भारतीय दिग्गज भी शामिल

Home / Sports / Cricket News / पूर्व BCCI सिलेक्टर का बड़ा दावा, Virat Kohli से बेहतर हैं Joe Root

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो