scriptन्यूयॉर्क की ड्रॉप इन पिच को लेकर बवाल, दिग्गजों ने ICC पर निकाली भड़ास | former cricketer lashed out at icc over new york drop in pitch after sri lanka vs south africa match in t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

न्यूयॉर्क की ड्रॉप इन पिच को लेकर बवाल, दिग्गजों ने ICC पर निकाली भड़ास

श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बल्‍लेबाजों की दुर्गति देख न्यूयॉर्क की ड्रॉप इन पिच को लेकर बवाल मचा हुआ है। हर्षा भोगले समेत क्रिकेट के एक्‍सपर्ट ने ICC पर अपनी भड़ास निकाली है। वहीं, इरफान पठान ने कहा कि यह टी20 क्रिकेट के लिए कतई आदर्श नहीं है।

नई दिल्लीJun 04, 2024 / 12:23 pm

lokesh verma

New York Drop in Pitch
न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार रात श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला मुकाबला खेला गया। श्रीलंका की टीम जहां 77 रन पर ढेर हो गई तो वहीं साउथ अफ्रीका के भी इस मामूली रन चेज में पसीने छूट गए। इस मैच ने जिस तरह से दोनों टीमों के बल्‍लेबाजों की दुर्गति हुई है, उसने ड्रॉप इन पिच की पोल खोलकर रख दी है। हर्षा भोगले समेत क्रिकेट के एक्‍सपर्ट ने ICC पर अपनी भड़ास निकाली है। वहीं, इरफान पठान ने कहा कि यह टी20 क्रिकेट के लिए कतई आदर्श नहीं है। जबकि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ पहले ही इन पिचों को लेकर अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं।

दिग्‍गजों आईसीसी को दिखाया आईना

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने ड्रॉप इन पिच को जहां स्पाइसी कहा है। वहीं, टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा कि ये पिच टी20 क्रिकेट के लिए कतई आदर्श नहीं है। वहीं, कमेंटेटर हर्षा भोगले ने एक्स पोस्ट में लिखा कि मुझे यकीन नहीं है कि ये नए देश में क्रिकेट का सबसे अच्छा परिचय है।

हसरंगा ने जताई नाराजगी तो मार्करम बोले काफी कठिन थी पिच

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने न्‍यूयॉर्क की पिच को लेकर कहा कि ये काफी कठिन पिच थी, लेकिन हमें यहां रन बनाने के तरीके ढूंढने होंगे। बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से ये काफी कठिन है। अगर कोई गलत करता है तो आप पिच को इससे बाहर निकालने का पूरा प्रयास करता है। ये उन चीजों में से एक है। वहीं, श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा ने भी पिच को लेकर नाराजगी व्‍यक्‍त की। हालांकि मैच हारने के लिए उन्‍होंने अपने बल्‍लेबाजों को दोषी ठहराया।
यह भी पढ़ें

AFG vs UGA: फजलहक के पंजे में फंसा युगांडा, अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

सबसे पहले राहुल द्रविड़ ने जताई थी नाराजगी

बता दें कि न्‍यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच को लेकर सबसे पहले भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने नाराजगी व्‍यक्‍त की थी। उन्‍होंने कहा था कि भारत बनाम बांग्‍लादेश के वॉर्म अप मैच में इस पिच पर काफी असमान उछाल देखने को मिला। ऐसे में बल्‍लेबाजों को हैमस्ट्रिंग और पिंडली की चोट लग सकती है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / न्यूयॉर्क की ड्रॉप इन पिच को लेकर बवाल, दिग्गजों ने ICC पर निकाली भड़ास

ट्रेंडिंग वीडियो